Begin typing your search above and press return to search.

Arun Sao And Dr Kamalprit: डिप्टी CM और PWD सचिव को नहीं मिला अमेरिका का वीजा, 4 दिन दिल्ली में वेट कर लौटे छत्तीसगढ़

Arun Sao And Dr Kamalprit: प्रदेश के डिप्‍टी सीएम और उनकी टीम का अमेरिका दौरा स्‍थगित हो गया है। 4 दिनों की कोशिश के बाद भी उनका वीजा नहीं बन पाया है। ऐसे में मंत्री और अफसर छत्‍तीगसढ़ लौट आए हैं।

Arun Sao And Dr Kamalprit: डिप्टी CM और PWD सचिव को नहीं मिला अमेरिका का वीजा, 4 दिन दिल्ली में वेट कर लौटे छत्तीसगढ़
X
By Sanjeet Kumar

Arun Sao And Dr Kamalprit: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के डिप्‍टी सीएम और पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री अरुण साव, पीडब्‍ल्‍यूडी सचि‍व डॉ. कमलप्रीत सिंह 4 दिन दिल्‍ली में रुकने के बाद छत्‍तीगसढ़ लौट आए हैं। डिप्‍टी सीएम आज बिलासपुर में आयोजित दीक्षांत समारोह शामिल होने पहुंचे राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री की हेलीपैड पर अगुवानी करते नजर आए।

बता दें क‍ि अमेरिका के दौरे के लिए डिप्‍टी सीएम और उनके विभागीय सचिव 26 अगस्‍त को रायपुर से दिल्‍ली गए थे। उम्‍मीद थी कि उन्‍हें अमेरिका का वीजा मिल जाएगा, लेकिन लगातार 4 दिन की कोशिश के बाद भी उन्‍हें वीजा नहीं मिल पाए, ऐसे में सभी लोग छत्‍तीसगढ़ लौट आए हैं। डिप्‍टी सीएम और उनकी टीम एशियाई विकास बैंक ने अमेरिका दौरा का प्रस्‍ताव दिया था। इस यात्रा का राज्य की सड़क परियोजनाओं में अंतरराष्ट्रीय स्तर की तकनीकों और प्रथाओं को अपनाना है, जिससे छत्तीसगढ़ में चल रही सड़कों के निर्माण और उन्नयन परियोजनाओं की गुणवत्ता में सुधार हो सके। दौरे का मुख्य लक्ष्य छत्तीसगढ़ के अधिकारियों को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार सड़कों के प्रबंधन और निर्माण की जानकारी देना था।

डिप्‍टी सीएम अरुण सवा छत्‍तीसगढ़ लौट आए हैं। आज बिलासपुर में आयोजित दीक्षांत समारोह शामिल होने पहुंचे राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री की हेलीपैड पर अगुवानी करते नजर आए।

अमेरिका के इस प्रशिक्षण दौरा में डिप्‍टी सीएम, सचिव और उनकी टीम मैरीलैंड, न्यूयॉर्क, कैलिफ़ोर्निया, वर्जीनिया और कोलंबिया जिले के विभिन्न परियोजना स्थलों का दौरा करके वहां उन्नत सड़क के निर्माण की तकनीकों और प्रबंधन प्रक्रियाओं का अध्ययन करती। लेकिन वीजा नहीं मिलने के कारण पूरा मामला खत्‍म हो गया।

यह भी पढ़ें- डिप्टी CM और सचिव का अमेरिका का वीजा नहीं हुआ क्लियर, 4 दिन से दिल्ली में फंसे हुए, किधर हैं रेजिडेंट कमिश्नर?

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story