Begin typing your search above and press return to search.

Amit Shah's visit to Chhattisgarh:चंपारण के लिए रवाना हुए अमित शाह: दोपहर में शुरू होगा बैठकों का दौर...

Amit Shah's visit to Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चम्‍पारण के लिए रवाना हो गए हैं। जहां वे वल्‍लभाचार्य आश्रम में दर्शन करने के बाद नवा रायपुर लौटेंगे।

Amit Shahs visit to Chhattisgarh:चंपारण के लिए रवाना हुए अमित शाह: दोपहर में शुरू होगा बैठकों का दौर...
X
By Sanjeet Kumar

Amit Shah's visit to Chhattisgarh: रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री नवा रायपुर से चम्‍पारण स्थित वल्‍लभाचार्य आश्रम के लिए रवाना हो गए हैं। शाह के साथ मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय भी चम्‍पारण गए हैं। दोनों नेता दोपहर में वहां से लौटेंगे। इसके बाद नवा रायपुर में बैठकों का दौर शुरू होगा। शाह छत्‍तीगसढ़ के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। शाह बीत रात बीएसएफ के विशेष विमान से रायपुर पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर मुख्‍यमंत्री साय, डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा, अरुण साव, प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष किरण देव, राष्‍ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय सहित अन्‍य नेताओं ने उनका स्‍वागत किया।

बता दें कि शाह यहां नक्‍सल विरोध अभियान और विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए आए हैं। चम्‍पारण से लौटने के बाद शाह एक बड़ी बैठक लेगें। इसमें छत्‍तीसगढ़ के साथ ही पड़ोसी राज्‍यों के मुख्‍य सचिव और डीजीपी शामिल होंगे। इस दौरान नक्‍सल उन्‍मूलन और प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों पर डिटेल में बात होगी। दोपहर 2 बजे से शाह छत्‍तीसगढ़ पुलिस की बैठक लेंगे। रात में शाह अलग-अलग राज्‍यों से पुलिस प्रमुखों (डीजीपी) के साथ वन टू वन बैठक करेंगे।

रायपुर एयरपोर्ट पर केंद्रीय गृह मंत्री का स्‍वागत करते प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष किरण सिंहदेव

25 अगस्‍त की सुबह शाह 11 बजे राष्‍ट्रीय क्राइम रिकार्ड ब्‍यूरो (एनसीबी) के ब्रांच कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वहीं समीक्षा बैठक भी होगी। दोपहर 2 बजे छत्‍तीगसढ़ सरकार के अफसरों के साथ उनकी बैठक होगी, इसमें राज्‍य की विकास योजनाओं पर चर्चा होगी। दोपहर साढ़े 3 बजे शाह होटल से रायपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और करीब 4 बजे उनका विशेष विमान दिल्‍ली के लिए उड़ान भरेगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story