Begin typing your search above and press return to search.

Amit Shah's visit: अमित शाह का छत्‍तीसगढ़ दौरा: 2 दिन के लिए आ रहे हैं केंद्रीय गृह मंत्री

Amit Shah's visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्‍तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे प्रदेश में नक्‍सल विरोधी अभियान की समीक्षा करेंगे।

Amit Shahs visit: अमित शाह का छत्‍तीसगढ़ दौरा: 2 दिन के लिए आ रहे हैं केंद्रीय गृह मंत्री
X
By Sanjeet Kumar

Amit Shah's visit: रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्‍तीगसढ़ आने वाले हैं। शाह दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। शाह का दौरा कार्यक्रम अभी फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन 23 और 24 अगस्‍त को उनके प्रदेश में रहने की संभावना जताई जा रही है। शाह के साथ होने वाली बैठक की तैयारी में जुटे अफसरों के अनुसार एक-दो दिनों में उनका मिनट टू मिनट कार्यक्रम आ जाएगा।

अफसरों के अनुसार अमित शाह यहां विशेष रुप से नक्‍सल विरोधी अभियान की समीक्षा करने आ रहे हैं। इस दौरान शाह नक्‍सल हिंसा पर नियंत्रण की स्थिति के साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे।इसे देखते हुए पुलिस और गृह विभाग के साथ ही बाकी विभाग भी बैठक की तैयारी में लग गए हैं। अफसरों के अनुसार पिछली बैठक में शाह ने राज्‍य पुलिस और प्रदेश में तैनात केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के साथ ही विभिन्‍न विभागों को टारगेट (लक्ष्‍य) देकर गए थे। इसमें नए सुरक्षा कैंप खोलने के साथ ही सड़कों का निर्माण आदि शामिल है। बताया जा रहा है कि इस बार शाह पहले पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे। बता दें कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री शाह ने प्रदेश को नक्‍सलवाद से मुक्‍त कराने का दावा किया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story