Begin typing your search above and press return to search.

Amit Shah Chhattisgarh Visit: बढ़ती नक्‍सली घटनाओं के बीच शाह की कल बड़ी बैठक: बस्‍तर और राजनांदगांव रेंज के कलेक्‍टर-एसपी के साथ कमिश्‍नर व आईजी होंगे शामिल, केंद्रीय गृह सचिव भी रहेंगे मौजूद

Amit Shah Chhattisgarh Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल रायपुर आ रहे हैं। यहां वे राज्‍य के नक्‍सल प्रभावित जिलों के कलेक्‍टर और एसपी की बैठक लेंगे। शाह नक्‍सल विरोधी अभियान की समीक्षा करेंगे।

Amit Shah Chhattisgarh Visit: बढ़ती नक्‍सली घटनाओं के बीच शाह की कल बड़ी बैठक: बस्‍तर और राजनांदगांव रेंज के कलेक्‍टर-एसपी के साथ कमिश्‍नर व आईजी होंगे शामिल, केंद्रीय गृह सचिव भी रहेंगे मौजूद
X
By Sanjeet Kumar

Amit Shah Chhattisgarh Visit: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में सत्‍ता परिवर्तन के बाद नक्‍सली घटनाओं में तेजी आ गई है। 03 दिसंबर के बाद से अब तक दर्जनभर से ज्‍यादा मुठभेड़ की घटनाएं हो चुकी है। इससे राज्‍य और केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गई है। इसे देखते हुए कल प्रदेश के दौरे पर आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्‍य में नक्‍सल विरोधी अभियान की समीक्षा करेंगे। शाह की बैठक के लिए बस्‍तर और राजनांदगांव रेंज के सभी कलेक्‍टर और एसपी के साथ संभाग कमिश्‍नर और रेंज आईजी को पूरी तैयारी के साथ रायपुर बुलाया गया है। केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्‍ला भी इस बैठक में शामिल होंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री कल दोपहर में रायपुर आएंगे। यहां वे छत्‍तीसगढ़ के नवनिर्वाचित विधायकों के प्रबोधन कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं। शाह दोपहर करीब 2 बजे रायपुर पहुंचेंगे और दोपहर 4 बजे के बाद विधायकों को संबोधित करेंगे। इससे पहले वे नक्‍सल विरोधी अभियान की समीक्षा करेंगे। यह बैठक विधानसभा में ही होगी। बैठक में मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय, डिप्‍टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा, मुख्‍य सचिव अमिताभ जैन, डीजीपी अशोक जुनेजा, एसीएस होम मनोज कुमार पिंगुआ, एसआईबी चीफ विवेकानंद, खुफिया विभाग के चीफ अमित कुमार, बस्‍तर और दुर्ग संभाग के कमिश्‍नर, बस्‍तर और दुर्ग रेंज के आईजी, कलेक्‍टर और एसपी के साथ ही छत्‍तीसगढ़ में तैनात केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बलों के अफसर भी शामिल होंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री की इस बैठक को बेहद महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। यही वजह है कि कल (19 जनवरी) पुराने पीएचक्‍यू में हुई एक बैठक के दौरान सीएम साय और गृह मंत्री शर्मा ने सीएम जैन, डीजीपी जुनेजा सहित अन्‍य अफसरों से बैठक की तैयारियों का अपडेट लिया। सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री की बैठक के लिए कलेक्‍टर और एसपी को प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों पर पूरी रिपोर्ट के साथ ही 3 दिसंबर के बाद हुई नक्‍सली घटनाओं पर अलग से रिपोर्ट लेकर आने का निर्देश दिया गया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story