Begin typing your search above and press return to search.

Ambikapur News: प्यार, शादी और खौफनाक मौतः छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स के जवान ने कोर्ट मैरिज के 17वें दिन पत्नी को नदी में डूबा कर मार डाला, जांच में हुआ ये खुलासा

Ambikapur News: प्यार, शादी और खौफनाक मौतः छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स के जवान ने कोर्ट मैरिज के 17वें दिन पत्नी को नदी में डूबा कर मार डाला, जांच में हुआ ये खुलासा
X

Crime News

By NPG News

Ambikapur News: अंबिकापुर। सरगुजा के मैनपाट इलाके में सीएफ के जवान ने एक ऐसे घटनाक्रम को अंजाम दिया है, जिसे सुनकर आप भी चौक जाएंगे। सरगुजा पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए आरोपी की गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया, बस्तर के सुकमा में पोस्टेड जवान मनीष तिर्की ने 2 मार्च को अपनी ही पत्नी के लापता होने की रिपोर्ट मैनपाट पुलिस को दर्ज कराई थ।ी महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की तो मनीष अपनी ही बातों में उलझता नजर आया। ऐसे में पुलिस को संदेह हुआ। इसलिए विशेष टीम गठित कर इसकी जांच शुरू की। पुलिस की जांच में जो खुलासा हुआ वह चौंकाने वाला था। घटना के करीब 13 दिन बाद पुलिस ने मैनपाट इलाके के मछली प्वाइंट नदी से एक शव बरामद किया, जिसकी पहचान मनीष की पत्नी दिव्या के रूप में हुई। पुलिस को जब इस मामले में हत्या का शक हुआ तब उसने मनीष से कड़ाई से पूछताछ की चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि दिव्या की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि मनीष नहीं की थी और उसे छुपाने के उद्देश्य से दिव्या के शव को नदी में पत्थरों के नीचे तार से बांधकर दबा दिया था।

पुलिस की पूछताछ में ये सामने आया कि मैनपाट का रहने वाला मनीष तिर्की का वहीं की दिव्या से पिछले 3 सालों से उसके प्रेम संबंध थे। दिव्या शादी का दबाव बनाने लगी तो पहले उसने इंकार कर दिया। मगर बाद में दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। मनीष शादी के बाद से ही दिव्या को अपने रास्ते से हटाना चाहता था। बताते हैं, उसकी हत्या करने के लिए ही उसने चुपके से कोर्ट मैरिज किया था। ताकि किसी को शादी के बारे में जानकारी न हो। इस कारण उसने हत्या की साजिश रची पहले तो उसने अपनी पत्नी को मछली प्वाइंट घुमाने की बात कहते हुए बाइक पर बिठाकर वहां ले गया और फिर नदी के बीच में जाकर डूबा कर दिव्या की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही हत्या के लिए इस्तेमाल किया गया तार भी जब कर ली है। पुलिस इस बात की तफ्तीश कर रही है कि इस मामले में कोई और एंगल तो नहीं या इस अपराध में कोई और लोग भी शामिल तो नहीं ऐसे में पुलिस पूछताछ के बाद किसी नतीजे पर पहुंचने की बात कह रही है।

सरगुजा पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी किया है। वह इस प्रकार है-प्रार्थी मनीष तिर्की साकिन सुपलगा मैनपाट द्वारा थाना कमलेश्वरपुर आकर गुम इंसान रिपोर्ट दर्ज कराया कि कुछ दिनों पूर्व प्रार्थी अपनी रिश्तेदार दिव्या गुलाब कुजूर साकिन नवानगर दरिमा से नोटरी के माध्यम से शादी किया था, जो शादी के कुछ दिनों बाद प्रार्थी की पत्नी घर से बिना बताये कहीं चली गई हैं जो खोजने से एवं रिश्तेदारों में पता करने पर पता नहीं चल रहा हैं, प्रार्थी की रिपोर्ट पर गुम इंसान दर्ज कर पता तलाश किया जा रहा था।

पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) के सतत मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्रीमती भावना गुप्ता (भा.पु.से.) के निर्देशन में गुम महिला का शीघ्र पता तलाश करने हेतु दिशा निर्देश दिए गए थे. इसी क्रम मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला, अनुविभागिये अधिकारी पुलिस श्री ध्रुवेश जायसवाल के नेतृत्व में थाना प्रभारी कमलेश्वरपुर निरीक्षक विजय प्रताप सिंह एवं पुलिस टीम द्वारा गुम महिला का पता तलाश किया जा रहा था। मामले की जांच दौरान परिजनों का बयान लिया गया जो प्रार्थी मनीष तिर्की द्वारा अपने बयान मे गुम महिला द्वारा 25 फरवरी को घर से बिना बताये चले जाना बताया गया था। मनीष तिर्की एवं गुम महिला का मोबाइल नंबर की तकनिकी जानकारी साइबर सेल से प्राप्त करने पर 2 मार्च को प्रार्थी का गुम महिला से संपर्क होने की जानकारी प्राप्त हुई। पूछताछ मे प्रार्थी द्वारा विवाह का नोटरी दस्तावेज लेने हेतु संपर्क करना बताया। प्रार्थी के बयान पर संदेह होने पर गुम महिला के मोबाइल लोकेशन के आधार पर आस पास के सीसीटीवी फूटेज चेक किये गए जो प्रार्थी एवं गुम महिला को बस स्टैंड अम्बिकापुर में मिलना पाया गया।

बयान एवं सीसीटीवी फूटेज में विरोधाभास होने पर प्रार्थी मनीष तिर्की से कड़ाई से पूछताछ करने पर गुम महिला को अम्बिकापुर से अपने वाहन में बैठाकर ग्राम सुपलगा लाना बताया एवं गाँव के पास ही स्थित मछली नदी मे काम का बहाना कर अपनी पत्नी को साथ मे ले गया और मौका पाकर अपनी पत्नी के गले को पानी मे डूबाकर हत्या कारित करना एवं महिला के शव को मछली नदी के पानी के खोह मे तार से बांधकर छिपा देना स्वीकार किया। आरोपी के निशानदेही पर गुम महिला दिब्या रानी कुजूर का शव उक्त खोह से बरामद किया गया हैं। आरोपी मनीष तिर्की साकिन सुपलगा कमलेश्वरपुर द्वारा घटना कारित करना स्वीकार किये जाने पर आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने से सदर धारा 302, 201 भा.द.वि का अपराध पंजीबद्ध कर विधिवत कार्यवाही कर गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी कमलेश्वरपुर निरीक्षक विजय प्रताप सिंह, थाना प्रभारी दरिमा निरीक्षक जॉन प्रदीप लकड़ा, उप निरीक्षक राजेश पांडे, रामनरेश गुप्ता, सहायक उपनिरीक्षक विवेक पांडे, महिला आरक्षक सविता पैकरा, आरक्षक परवेज फिरदौसी, विजय प्रताप सिंह, अमित टोप्पो, देवदत्त सिंह, अभय चौबे, साइबर सेल से प्रधान आरक्षक भोजराज पासवान, सुयश पैकरा, जितेश साहू, कण्ट्रोल रूम से ऑपरेटर गणेश शामिल रहे।

Next Story