Begin typing your search above and press return to search.

ACB Raid: रिश्‍वत लेते पकड़ा गया छत्‍तीसगढ़ पुलिस का एएसआई, सहयोगी को भी एसीबी ने किया गिरफ्तार

ACB Raid: एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (एसीबी) ने राज्‍य पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक और उसके सहयोगी को रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है।

ACB Raid: रिश्‍वत लेते पकड़ा गया छत्‍तीसगढ़ पुलिस का एएसआई, सहयोगी को भी एसीबी ने किया गिरफ्तार
X
By Sanjeet Kumar

ACB Raid: रायपुर। एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (एसीबी) की टीम ने सूरजपुर जिला में एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) और उसके सहयोगी को रिश्‍वत लेते पकड़ा है।

जानकारी के अनुसार प्रार्थी शिवमंगल सिंह, निवासी ग्राम सूरता, थाना रामानुजनगर जिला सूरजपुर ने एन्टी करप्शन ब्यूरो अंबिकापुर के कार्यालय में शिकायत की थी, कि ग्राम सूरता में प्रार्थी के भाई को टंगिया से सिर पर मारने एवं गंभीर चोट आने की घटना पर थाना रामानुजनगर में अपराध कमांक 93/2024 धारा 294, 506, 323, 34 भादवि के तहत दर्ज किया गया था। अपराध की विवेचना सहायक उप निरीक्षक माधव सिंह द्वारा किया जा रहा है।

इस अपराध में धारा 307 जोड़ने, आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं चालान करने के लिये जांचकर्ता अधिकारी सहायक उप निरीक्षक माधव सिंह द्वारा 30,000 रूपये की रिश्वत की मांग प्रार्थी से की जा रही थी। प्रार्थी रिश्वत नहीं देता चाहता था, बल्कि रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था।

शिकायत सत्यापन पर सही पाये जाने से ट्रेप आयोजित कर आज आरोपी सहायक उप निरीक्षक माधव सिंह, थाना रामानुजनगर, जिला सूरजपुर एवं उसके सहयोगी मोहमुद्दीन जिसके माध्यम से 10,000 रूपये रिश्वत की राशि ली गई, दोनों को रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story