Begin typing your search above and press return to search.

ACB Raid: DEO के यहां ACB का छापा: ट्रांसफर-पोस्टिंग और विभागीय खरीदी में गड़बड़ी की शिकायत, जांच के बाद लौटी टीम

ACB Raid: एंटी करप्‍शन ब्यूरो की टीम ने बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी के सरकारी निवास में व कार्यालय में छापा मारा छापे के बाद जांच कर जरूरी दस्तावेज खंगाल टीम डीईओ से पूछताछ कर वापस लौट गई है।

ACB Raid: DEO के यहां ACB का छापा: ट्रांसफर-पोस्टिंग और विभागीय खरीदी में गड़बड़ी की शिकायत, जांच के बाद लौटी टीम
X
By Sanjeet Kumar

ACB Raid: बिलासपुर। बिलासपुर में छापा मारने आई एंटी करप्‍शन- आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की टीम जांच व पूछताछ के बाद वापस लौट गई है। निवास और कार्यालय में छापा मार कर जांच के बाद टीम वापस चली गई l

बता दें कि आज सुबह बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू के बिलासपुर स्थित शासकीय निवास के अलावा कवर्धा स्थित उनके गृह निवास में ब्यूरो की टीम ने छापा मारा था। छापे में सात सदस्यीय टीम बरसते पानी में बिलासपुर पहुंची थी। तड़के टीम सरकंडा के नूतन कॉलोनी स्थित शासकीय घर में पहुंची तब जिला शिक्षा अधिकारी व उनके परिवार की नींद टूटी। आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने टीआर साहू के सरकारी आवास में जांच की। जिसके बाद उन्हें लेकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे। जिसकी वजह से उनके गिरफ्तार होने का हल्ला उड़ गया। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी साहू मीडिया से मुंह छिपाते दिखे थे।

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दस्तावेजों की जांच की। जांच के बाद टीम जिला शिक्षा अधिकारी को छोड़कर वापस लौट गई। बता दें कि जिला शिक्षा अधिकारी पर विभाग में शिक्षकों के ट्रांसफर–पोस्टिंग के साथ विभागीय खरीदी और निर्माण कार्यों में कमीशनखोरी की शिकायत मिली थी एसीबी ने शिकायत की जांच के लिए छापेमारी की थी।

जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने "टीम के जाने के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया कि मैं अक्टूबर 2023 से यहां जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर पदस्थ हूं। पूर्व में मैं कवर्धा में पदस्थ था। मेरे खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने की बात आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने मुझे बताई और मेरे निवास व कार्यालय में जांच किया। जांच में कोई भी आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद नहीं किया गया है। कवर्धा स्थित मेरे निवास में भी छापा मारा गया इस बात की जानकारी मुझे नहीं है। मुझसे पूछताछ की कार्यवाही पूरी हो चुकी है। किसी भी प्रकार का आपत्तिजनक दस्तावेज मुझसे जब्‍त नहीं किया गया है। शिकायतकर्ता कौन है इस बात की जानकारी मुझे नहीं है।"

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story