Begin typing your search above and press return to search.

7 जुलाई को हड़ताल: बड़े आंदोलन की तैयारी, रायपुर में जुटे कर्मचारी- अधिकारी बैठक में बनी यह रणनीति

प्रदेश के कर्मचारी- अधिकारी सात जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे। इस हड़ताल को सफल बनाने के लिए बैठकों का दौर शुरू हो गया है।

7 जुलाई को हड़ताल: बड़े आंदोलन की तैयारी, रायपुर में जुटे कर्मचारी- अधिकारी बैठक में बनी यह रणनीति
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। प्रदेश के कर्मचारी- अधिकारी सात जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे। इस हड़ताल को सफल बनाने के लिए बैठकों का दौर शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के जिला संयोजक उमेश मुदलियार और जिला महासचिव राजेश सोनी संयुक्त विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज रायपुर जिले के राजपत्रित अधिकारी संघ कार्यालय, शंकर नगर रायपुर में बैठक हुई।

इसमें विभिन्न संघों के प्रांताध्यक्ष, प्रांतीय पदाधिकारी और जिला पदाधिकारी उपस्थित रहे। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के आव्हान पर कर्मचारी अधिकारियो की चार सूत्रीय मांगों में छठवे वेतनमान के आधार पर देयक गृह भाड़ा भत्ते को सातवें वेतनमान के आधार पर केन्द्रीय दर पर पुनरीक्षित करने, राज्य के कर्मचारियों एवें पेंशनरों को केन्द्र के समान देय तिथि से मंहगाई भत्ता, कर्मचारियों की विभिन्न मांगों के लिए गठित पिंगुआ कमेटी और वेतन विसंगति के लिए गठित सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति को जारी करने और विभिन्न लंबित संवर्गीय पदोन्न्ति, समयमान, अनियमित कर्मचारियों की नियमितीकरण, पुरानी पेंशन का लाभ प्रथम नियुक्ति तिथि से देने आदि के लिए संयुक्त मोर्चा के बैनर तले दिनांक 07 जुलाई को अटल नगर, नवा रायपुर में प्रांतस्तरीय धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है।


इस बैठक में सर्व सम्मिति से निर्णय लिया गया है कि दिनांक 05 और 06 जुलाई को रायपुर और नवा रायपुर के विभिन्न कार्यालयों में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से सतत् संपर्क अभियान चलाया जाएगा, जिससे प्रत्येक संघों से 5-5 पदाधिकारी अपने संघों से नाम जिला संयोजक को दर्ज कराएंगे। वे सभी पदाधिकारी निर्धारित तिथि में कलेक्टर गार्डन रायपुर में प्रातः 11.00 बजे उपस्थित होकर विभिन्न कार्यालयों में जाकर जनसंपर्क अभियान चलाएंगे। साथ ही सामूहिक अवकाश के लिए निर्धारित प्रपत्र में कर्मचारियों अधिकारियों से फार्म अपने कार्यालय में जमा करने के लिए प्रेरित करेंगे।

कर्मचारी नेताओं ने बताया कि 07 जुलाई के पश्चात् भी सरकार यदि कर्मचारियों की मूलभूत मांगों पर विचार नही करती है तो बैठक के पश्चात् अनिश्चितकालीन आंदोलन एक अगस्त से किया जाएगा। आज हुई बैठक में कमल वर्मा प्रांतीय संयोजक, बी.पी.शर्मा, प्रांताध्यक्ष कर्मचारी कांग्रेस, संजय सिंह प्रांताध्यक्ष छ.ग.लि.व.शा.कर्म.सं., चंद्रशेखर तिवारी संभागीय संयोजक, पंकज पांडे, अजय तिवारी प्रांतीय संरक्षक छ.ग.तृ.व.शा.कर्म.सं., जिला संयोजक उमेश मुदलियार और जिला महासचिव राजेश सोनी, रामचंद्र तांडी जिलाध्यक्ष छ.ग.प्र.तृ.व.शा.कर्म.संघ, आलोक जाधव प्रदेश अध्यक्ष तकनीकी संघ, पीताम्बर पटेल प्रदेश महासचिव शारीरिक शिक्षक संघ, महेन्द्र सिंह बघेल प्रांतीय सचिव छ.ग.वन कर्म.संघ, चैनसिंह पटेल जिलाध्यक्ष बहु.स्व.कर्म.संघ, फारुक कादरी जिलाध्यक्ष तृतीय वर्ग कर्म.संघ आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story