npg
बड़ी खबर

नाइटक्लब में लगी आग में जलकर 19 की मौत, दो समूहों में झड़प के बाद क्लब में लगी थी आग...

नाइटक्लब में लगी आग में जलकर 19 की मौत, दो समूहों में झड़प के बाद क्लब में लगी थी आग...
X

नईदिल्ली 25 जनवरी 2022। इंडोनेशिया के पश्चिमी पापुपा प्रांत में दो समूहों के बीच जबरदस्त झड़प हुई है। बताया जा रहा है कि ये झड़प नाइट क्लब में हुई है। इस दौरान नाइट क्लब में भी आग लग गई। हिंसा और आगजनी में 19 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।

सोरोंग के पुलिस प्रमुख आर्य न्योतो सेतियावान ने एक बयान में कहा, यह संघर्ष बीती रात (सोमवार) रात 11 बजे शुरू हुआ. शनिवार को हुई झड़प से पहले से ही ये संघर्ष चल रहा था. इंडोनेशियाई पुलिस के प्रवक्ता अहमद रमजान के अनुसार, दो अलग-अलग जातीय समूहों के बीच हुई लड़ाई में तीर और मोलोटोव कॉकटेल का इस्तेमाल किया गया. उन्होंने कहा कि पश्चिम पापुआ क्षेत्रीय पुलिस ने आगे होने वाली झड़पों से बचने के लिए तुरंत धार्मिक और पारंपरिक नेताओं के साथ समन्वय स्थापित किया. फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आग किसने लगाई और हिंसा के पीछे कौन था.

पुलिस ने कहा कि पश्चिमी पापुआ प्रांत में हुई हिंसा में स्थानीय लोग शामिल नहीं थे. यहां पर लंबे समय से इंसरजेंसी जारी है. आग की वजह से नाइटक्लब को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है. इमारत के एंट्री गेट पर जले हुए वाहन भी देखे गए. पुलिस प्रमुख सेतियावान ने कहा, क्लब पहली मंजिल तक जल चुका था. हमने ज्यादा से ज्यादा लोगों को निकालने की कोशिश की, लेकिन आज सुबह दमकलकर्मियों द्वारा आग बुझाने के बाद हमें वहां से कुछ शव बरामद हुए. सेतियावान ने कहा कि एक गलतफहमी की वजह से दोनों समूहों के बीच लड़ाई शुरू हुई होगी. नाइट क्लब में आग लगने के बाद 19 शव मिले थे।

Next Story