Begin typing your search above and press return to search.

16th Finance Commission: वित्‍त आयोग का सीएम ने किया स्‍वागत: जानिये..छत्‍तीगसढ़ में क्‍या है आयोग का दौरा कार्यक्रम

16th Finance Commission: 16वें वित्‍त आयोग की पूरी टीम अगले 3 दिनों तक छत्‍तीगसढ़ में रहेगी। इस दौरान सरकार के साथ अन्‍य संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ उनकी बैठक होगी।

16th Finance Commission: वित्‍त आयोग का सीएम ने किया स्‍वागत: जानिये..छत्‍तीगसढ़ में क्‍या है आयोग का दौरा कार्यक्रम
X
By Sanjeet Kumar

16th Finance Commission: रायपुर। 16वें वित्‍त आयोग की पूरी टीम छत्‍तीगढ़ पहुंची हुई है। आयोग के अध्‍यक्ष डॉ. अरविंद पनगढ़‍िया के नेतृत्‍व में पहुंची यह टीम अभी मंत्रालय में मुख्‍यमंत्री विष्‍णु देव साय के साथ बैठक कर रही है। मंत्रालय पहुंचे वित्‍त आयोग के अध्‍यक्ष व सदस्‍यों का सीएम साय ने पूरी गरम जोशी के साथ स्‍वागत किया। आयोग की टीम में अध्यक्ष डॉ. पनगढ़िया के साथ सदस्य अजय नारायण झा, एन्नी जार्ज मैथ्यू, डॉ. मनोज पांडा, डॉ. सौम्यकांति घोष, सचिव रित्विक पांडे, सयुंक्त सचिव कमल कुमार मिश्रा, संयुक्त संचालक राघवेंद्र सिंह सहित अन्य सदस्य शामिल है।


केन्द्रीय वित्त आयोग की टीम अभी मंत्रालय में है। वहां एक बैठक का आयोजनय किया गया है जिसे मुख्यमंत्री साय सम्बोधित करेंगे एवं राज्य की वित्तीय आवश्यकताओं सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में राज्य की वित्तीय स्थिति का प्रस्तुतिकरण भी होगा। इसके बाद वित्त आयोग की पंचायत राज संस्थाओं और नगरीय संस्थाओं तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा होगी।


केन्द्रीय वित्त आयोग की 12 जुलाई को उद्योग और वाणिज्य संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ होटल मेफेयर में सुबह 9.15 बजे से 10 बजे तक चर्चा होगी। इसके पश्चात सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक नया रायपुर भ्रमण का कार्यक्रम है। नया रायपुर भ्रमण पश्चात वित्त आयोग के प्रतिनिधि जगदलपुर के लिए रवाना होंगे और रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 13 जुलाई को जगदलपुर सर्किट हाउस में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story