comscore

शिक्षकों की बड़ी खबर : व्याख्याताओं को ज्वाइनिंग के पहले देना होगा अप्लीकेशन…. दस्तावेज की होगी जांच, तब ले सकेंगे चार्ज … डीपीआई ने DEO को दिया निर्देश

रायपुर 7 मार्च 2021। नव नियुक्त व्याख्याताओं की ज्वाइनिंग को लेकर डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने निर्देश जारी किये हैं। प्रदेश के सभी डीईओ को जारी आदेश में कहा गया है कि बिना दस्तावेजी परीक्षण को पूर्ण किये और दस्तावेज की जांच पर संतुष्टि के बाद ही व्याख्याताओं की नियुक्ति दी जाये। 31 मार्च तक नव नियुक्त व्याख्याताओं को अपने-अपने स्कूलों में ज्वाइनिंग ले लेनी है।

डीपीआई ने नियुक्ति मामले में मार्गदर्शन के लिए दो अधिकारी आशुतोष चावरे और अशोक बंजारा को भी नियुक्त किया है, जो डीईओ के कन्फ्यूजन को दूर करेंगे। आदेश में कहा गया है कि व्याख्याताओं को ज्वाइनिंग के पहले डीईओ आफिस में आवेदन देना होगा। नव नियुक्ति व्याख्याता अपने सभी दस्तावेजों को अपने कार्यालय में रखेंगे। अभिलेखों की जांच केलिए सहायक संचालक या सहायक परियोजना अधिकारी को दायित्व सौंपा जायेगा।

अधिकारियों की तरफ से दस्तावेजों की जांच के बाद ही कार्यभार की अनुमति दी जायेगी। आदेश में साफ कहा गया है कि किसी भी परिस्थिति में स्थान परिवर्तित नहीं किया जायेगा।

Spread the love