Begin typing your search above and press return to search.

बड़ी खबर: केंद्र के सुझाव पर छत्तीसगढ़ में लगेगा लॉकडाउन 03, सरकार ने कलेक्टरों को भेजा संदेश, 5 मई तक लॉकडाउन बढ़ेगा लेकिन किराना सामान को लेकर नहीं होगी दिक़्क़त

बड़ी खबर: केंद्र के सुझाव पर छत्तीसगढ़ में लगेगा लॉकडाउन 03, सरकार ने कलेक्टरों को भेजा संदेश, 5 मई तक लॉकडाउन बढ़ेगा लेकिन किराना सामान को लेकर नहीं होगी दिक़्क़त
X
By NPG News

रायपुर,23 अप्रैल 2021। एक बड़ी खबर आ रही है…भारत सरकार के सुझाव पर छत्तीसगढ़ मे लॉकडाउन 03 लगने जा रहा है। भारत सरकार के सुझावों का हवाला देते हुए 5 मई तक लॉकडाउन के संदर्भ में राज्य सरकार ने आज शाम कलेक्टरों को संदेश भेज दिया।
छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में 26 मई तक लॉकडाउन है। 2 दिन बाद इसकी मियाद समाप्त हो रही थी। बताते हैं, भारत सरकार ने आज छत्तीसगढ़ समेत कुछ राज्यों में कोरोना का चेन ब्रेक करने लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया। आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ समेत 10 सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने भी छत्तीसगढ़ के अफसरों से बात की।
राज्य सरकार का संंंदेश कॉलेक्टरों को मिल गया है। कल से कलेक्टरों द्वारा लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश निकलना शुरू हो जाएगा।
अब 5 मई तक प्रदेश कम्प्लीट लॉकडाउन रहेगा। हालांकि इस दौरान आवश्यक सामानों की किल्लत लोगों को नहीं होगी। सरकार सब्जी, किराना, फल सहित अन्य जरूरी सामानों की होम डिलीवरी की व्यवस्था सरकार शुरू करने जा रही है।
लॉकडाउन तीसरे हफ़्ते की ओर बढ़ेगा तो किराना की समस्या परेशान नहीं करेगी क्योंकि राज्य सरकार ने जो लॉकडॉउन बढ़ाते हुए सुविधा दी है उसमें अमेजन फ्लिपकार्ट को चालू करते हुए ऑनलाईन दुकानों को भी होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है। ज़ाहिर है इससे बड़े मार्ट या कि ऑनलाइन सुविधा वाले दुकानों से सामान मिल सकेगा। हालाँकि यह स्टोर या दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं होगी, याने ऐसा नहीं है कि वे ऑनलाइन के अलावा सीधे सामान या किराना सामान बेच सकेंगे।
गैस सिलेंडर रिफिल होते रहे रहेंगे, फ़ूड डिलीवरी के लिए जोमेटो और स्वीगी पर प्रतिबंध जारी रहेगा। वहीं किराना सामान, आवश्यक सेवा के सामान,उपभोक्ता सामान इनकी अनलोडिंग किराना दुकानों इत्यादि में रात दस बजे से छ बजे तक की जा सकेगी। वहीं अंडा मछली और चिकन भी होम डिलीवरी कराई जा सकेगी, पर इन दुकानों को खोला नहीं जा सकेगा, याने इन दुकानों पर सीधे बिक्री नही होगी, होम डिलीवरी की सेवा जरुर दे सकेंगे।
वहीं फ़ैक्ट्री और निर्माण कार्य चालू किए जा सकेंगे बशर्ते श्रमिक उसी उसी कंस्ट्रक्शन साईट में रहें और कोरोना संक्रमण से बचाव के एहतियात का पालन सुनिश्चित हो इसके साथ साथ लॉकडॉउन के नियमों का उल्लंघन ना करें।

Next Story