बड़ी खबर : LIC की पॉलिसी हो गयी है अगर लैप्स, तो करा सकते हैं फिर से उसे चालू…..कोरोना संकट की वजह से दी जा रही है ये सुविधा

नई दिल्ली 8 जनवरी 2021। अगर आपकी कोई एलआईसी पॉलिसी हाल में लैप्स हो गई थी, तो उसे रिवाइव करवाने का आपके पास एक और मौका है। लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने कोरोना महामारी को देखते हुए लोगों को अपनी लैप्स हो चुकी पॉलिसीज को फिर से चालू कराने का यह अवसर दिया है। सरकारी स्वामित्व वाली दिग्गज इंश्योरेंस कंपनी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह विशेष रिवाइवल कंपेन सात जनवरी से शुरू हुआ है। यह विशेष अभियान छह मार्च, 2021 तक जारी रहेगा। इस अभियान के तहत कंपनी के ग्राहक अपनी लैप्स हो चुकी पॉलिसीज को फिर से चालू करा पाएंगे।

इस प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि एलआईसी ने अपने 1526 कार्यालयों को इसके लिए अधिकृत कर दिया है, जहां विशेष मेडिकल टेस्ट की दरकार नहीं होगी।

कंपनी की ओर से जारी रिलीज के मुताबिक इस विशेष रिवाइवल स्कीम के तहत ऐसे एलिजिबल प्लान की विशेष पॉलिसीज को रिवाइव किया जा सकता है, जिसके अनपेड प्रीमियम के भुगतान के लिए तय तिथि को बीते हुए अभी पांच साल नहीं हुए हैं। हालांकि, इसके लिए कई तरह की नियम और शर्तों को ध्यान में रखना होगा।

एलआईसी ने पात्र पॉलिसीज के लेट फीस पर छूट भी दी है। हालांकि, टर्म एश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस, मल्टीपल रिस्क पॉलिसीज पर यह छूट नहीं मिलेगी।

Spread the love