Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर, ये रिचार्ज कराना है जरूरी, नहीं तो बंद हो जाएगा आपका नंबर…पढ़े पूरी खबर

नईदिल्ली 15 जनवरी 2020। टेलिकॉम इंडस्ट्री में पिछले काफी समय से टैरिफ की कीमतों को लेकर हचलल मची हुई है। कई कंपनियों ने अपने प्लान्स की कीमतों को बढ़ा दिया है, साथ ही नए प्लान्स बाजार में उतारे हैं। वहीं पिछले दिनों Airtel ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी की थी। वहीं अब कंपनी ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमता को बढ़ा दिया है, इसके बाद प्रीपेड यूजर्स के लिए हर महीने 45 रुपये का रिचार्ज करना अनिवार्य हो गया है।

टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए न्यूनतम अनिवार्य रिचार्ज को 23 रुपए से बढ़ाकर 45 रुपए कर दिया है। कंपनी के मुताबिक एयरटेल की सर्विस का फायदा उठाने के लिए अब ग्राहकों को कम से कम 45 रुपये का रिचार्ज करना होगा।

ग्राहकों को 28 दिन के रिचार्ज के लिए न्यूनतम 45 रुपये का रिचार्ज करना ही होगा। यह रिचार्ज सभी सेवा क्षेत्रों के भारती एयरटेल और भारती हेक्साकॉम के उपभोक्ताओं को करना होगा।

कंपनी के मुताबिक वैधता अवधि के समाप्त होने के बाद यदि 45 रुपए या इससे अधिक का रिचार्ज नहीं किया जाता है तो कंपनी 15 दिन तक सीमित सेवाएं देगी। 15 दिन की इस अवधि के दौरान भी रिचार्ज नहीं किया गया तो इसके बाद सभी सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। बता दें कि दूरसंचार क्षेत्र में चल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो ने हाल ही में अपनी दरें बढ़ाई है।

कर्ज बोझ तले दबे दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारतीय एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने हाल ही में कहा था कि सबसे निचले स्तर पर पहुंचे शुल्क और ऊंची खपत का गठजोड़ दूरसंचार उद्योग को मार रहा है। क्षेत्र के नियामक को निवेश की सुरक्षा और उपभोक्ता के हित के बीच संतुलन के लिए तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!