बड़ी खबरः डिप्टी कलेक्टर, एडिशनल कलेक्टर, डीएसपी, एडिशनल एसपी बदले जाएंगे, राज्य प्रशासनिक और पुलिस सेवा के अधिकारियों के ट्रांसफर की निकलेगी बड़ी लिस्ट

NPG.NEWS
रायपुर, 19 अगस्त 2020। राज्य प्रशासनिक सेवा और राज्य पुलिस सेवा के अफसरों के ट्रांसफर की एक बड़ी लिस्ट जल्द निकल सकती है। दोनों सेवाओं के अफसरों का ट्रांसफर कोरोना से पहले से लंबित है।
मई में 23 जिलों के कलेक्टरों को बदलने के बाद डिप्टी कलेक्टरों और डीएसपी के ट्रांसफर की भी सरकार में कवायद हुई थी। लेकिन, अपरिहार्य कारणों के चलते सरकार ने इसे टालना बेहतर समझा।
अब खबर है, सरकार में राप्रसे और रापुसे अधिकारियों के तबादले की फिर से तैयारी शुरू हो गई है। पहली सूची में राज्य सेवा के दोनों कैडर के 50 से अधिक अधिकारियों के नाम होंगे। इनमें दो तरह के मापदंड बनाए गए हैं। पहला, जिनका डेढ़ से दो साल का कार्यकाल पूरा हो गया हो और दूसरा, जिनके खिलाफ जनप्रतिनिधियों की शिकायतें हो। सरकार की नोटिस में ऐसे भी अधिकारी हैं, जो पिछली सरकार के समय से पोस्टेड हैं। सूची में उनके नाम भी शामिल किए जा रहे हैं।
सूत्रों का कहना है, जिन अधिकारियों ने बस्तर में काम नहीं किया होगा, उन्हें बस्तर भेजा जाएगा। डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी में बहुत सारे अधिकारी ऐसे हैं, जो जोर-जुगाड़ लगाकर नौकरी में ज्वाईनिंग के बाद से मैदानी इलाकों में जमे हुए हैं। ऐसे अफसरों पर सरकार की भृकुटी तन सकती है।
अफसरों का कहना है, लिस्ट विधानसभा सत्र के पहले भी निकल सकती है या फिर उसके बाद में किसी दिन जारी हो जाएगी। ट्रांसफर की सुगबुगाहट शुरू होने के बाद राप्रसे और रापुसे के अधिकारियों की उत्सुकता बढ़ गई है। कई अधिकारी अच्छी पोस्टिंग के लिए सक्रिय हो गए हैं।

Spread the love