Begin typing your search above and press return to search.

बड़ी खबर- कलेक्टर का आदेश- किरायेदारों से इस महीने मांगा किराया, तो होगी एक साल की जेल… कई जगहों पर किराया नहीं दे पाने पर मकान खाली कराने की आ रही थी खबर

बड़ी खबर- कलेक्टर का आदेश- किरायेदारों से इस महीने मांगा किराया, तो होगी एक साल की जेल… कई जगहों पर किराया नहीं दे पाने पर मकान खाली कराने की आ रही थी खबर
X
By NPG News

नोएडा 28 मार्च 2020। कोरोना के मद्देनजर एक खबर नोएडा से आ रही है। गौतमबुद्धनगर के कलेक्टर ने सभी मकान मालिकों को निर्देश जारी किया है, कि कोई भी अपने किरायेदार से अगले एक महीने तक कोई किराया नहीं मांगेगा। जो भी मकान मालिक किरायेदार से पैसा मांगेगा, उसके खिलाफ FIR दर्ज की जायेगी और एक साल के लिए जेल भेजा जायेगा।

इस आदेश के बाद मकान मालिकों में हड़कंप मच गया है। ये आदेश उन आरोपों के मद्देनजर दिया गया है, जिसमें इलाके के कई लोग ये कहते हुए पलायन कर रहे हैं कि उनके मकान मालिक उनसे किराया मांग रहे हैं और ना देने पर घर से बाहर कर रहे हैं। लिहाजा गौतमबुद्धनगर के कलेक्टर बीएन सिंह ने निर्देश दिया है कि एक महीने तक कोई भी हाउस आनर किरायेदारों से पैसा नहीं मांगेगा।

इसे लेकर एक कंट्रोल रूम का नंबर भी जारी किया गया है, जिसमें कोई भी व्यक्ति शिकायत दर्ज करा सकता है। इस मामले में सजा के साथ अर्थदंड का भी प्रावधान किया गया गया है। वहीं अगर इस आदेश के उल्लंघन के दौरान कोई दुर्घटना होती है तो दो साल की जेल हो सकती है।

बता दें कि चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। जहां भारत में कोरोना से 19 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, अब तक कोरोना संक्रमण के 900 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में एबीपी गंगा भी सभी से अपील करता है, इस दौरान अपने घरों में ही रहें, जो रुक गया, समझो बच गया। क्योंकि संक्रमण के साइकिल को तोड़ने के लिए ऐसा करना जरूरी है।

Next Story