कोरोना को लेकर बड़ा निर्देश- ब्रेकिंग – राजधानी के होटलों, बाजारों व दुकानदारों का होगा कोरोना टेस्ट…..तीन अलग-अलग बिंदुओं पर कलेक्टर ने जारी किया आदेश… पढ़िये आदेश में क्या कुछ कहा

रायपुर 21 नवंबर 2020। दूसरे जिलों से राजधानी आने वाले लोगों के कोरोना टेस्ट कराने का प्रस्ताव जिला प्रशासन ने खारिज कर दिया है। CMHO मीरा बघेल ने दो दिन पहले जिला प्रशासन को ये प्रस्ताव दिया था कि रायपुर के चार इंट्री प्वाइंट पर बाहर से आने वालों की जांच करायी जाये, लेकिन जांच की वजह से ट्रैफिक जाम की आशंका के मद्देनजर उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। हालांकि जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना के बढ़े खतरे के मद्देनजर तीन नये निर्देश जारी किये हैं।

शुक्रवार को हुई बैठक के मद्देनजर कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को रेंडम जांच के निर्देश दिये हैं। ये रेंडम जांच होटल में काम करने वाले, ठहरने वालों की होगी। कलेक्टर ने इस बाबत निगम कमिश्नर रायपुर व वीरगांव को होटल संचालकों ने बातचीत कर जांच करने को कहा है।

वहीं बाजारों के जरिये कोरोना फैलने के खतरे को देखते हुए मार्केट, सब्जी बाजार, फल बाजार में दुकानदारों की कोविड जांच कराने के भी निर्देश दिये हैं। ये जांच दुकान खोलने या दुकान बंद करने के बाद हो सकेगी।

वहीं रायपुर के घनी बस्तियों में भी कोरोना की जांच कराने का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग घनी बस्तियों में कैंप लगाकर कोरोना की जांच करेगा।

Spread the love