NPG की खबर पर 72 घंटे में बड़ा असर : आरोपी महिला SI लाइन हाजिर …..मामला खत्म करने के एवज में 3 लाख मांगने मामले में SP की बड़ी कार्रवाई, आरोप लगाने वाली महिला का जेल जाकर बयान लेने की भी मिली अनुमति…. NPG की खबर के 15 मिनट के भीतर ही DGP ने भी लिया था संज्ञान

रायपुर,20 जनवरी 2019। NPG की खबर पर बड़ा असर हुआ है। खबर पोस्ट होने के 72 घंटे के भीतर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने आरोपी महिला SI को लाइन हाजिर कर दिया है। इधर इस मामले में आरोप लगाने वाली महिला का जेल जाकर बयान दर्ज करने की अनुमति भी कोर्ट से मिल गयी है, माना जा रहा है कि इस पूरे प्रकरण अब नये चौकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने महिला SI गायत्री सिन्हा को सरकंडा थाने से पुलिस लाइन बिलासपुर में अटैच कर दिया है। आपको बता दें कि मामले का खातमा करने के लिए बिलासपुर के सब इंस्पेक्टर द्वारा आरोपी से तीन लाख रुपये मांगे जाने की खबर पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने 15 मिनट के भीतर प्रकरण के जांच के आदेश दिये थे। ये खबर 16 जनवरी को पोस्ट की गयी थी।

आपको बता दें कि आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले एक मामले को खतम करने के लिए पुलिस द्वारा तीन लाख रुपए मांगने का आरोप था। कमाल की बात ये थी कि जब इस मामले में आरोपी महिला ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की तो उसे ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। आरोप लगाने वाली महिला (जो अब जेल में बंद है) का आरोप है कि शिकायत के बाद आधी रात पुलिस उसके घर धमक गई थी।

ये पूरा प्रकरण 26 सितंबर 2019 का था। बेहद गंभीर अवस्था में जली महिला को अस्पताल दाखिल कराया गया था। महिला का नाम बेगम बाई था, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मामले में मर्ग क़ायम किया और मृतिका के मोहल्लेवासी और बेटी नंदिनी कौशिक और बहू से पूछताछ की, जिसमें सभी ने इसे आत्महत्या तो माना लेकिन कोई वजह नहीं बताई। पुलिस इस मर्ग का क्लोजर फाईल करने ही वाली थी, तभी घटना के क़रीब तीन महीने बाद 11 दिसंबर को मृतिका की बेटी नंदिनी एक सीडी के हवाले से दावा किया कि उसकी माँ को उसकी भाभी प्रताड़ित करती थी इस वजह से वह ख़ुदकुशी कर गई। बताते हैं, नंदनी ने एसपी को भी ज्ञापन सौंपकर भाभी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
उधर, मृतका की बहू का आरोप है कि कल सरकंडा थाने की सब इंस्पेक्टर गायत्री सिनहा ने उसे थाने बुलाया। वहां मामले के खातमा करने के लिए तीन लाख रुपए की मांग की।

Spread the love