comscore

PM मोदी की मीटिंग में हुआ बड़ा फैसला?…मरीजों के इलाज में MBBS छात्रों को किया जा सकता है तैनात, टल सकती है NEET परीक्षा

नईदिल्ली  2 मई 2021. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विशेषज्ञों के साथ ऑक्सीजन और दवाईयों की उपलब्धता की समीक्षा की. जानकारी मिली है कि पीएम नरेंद्र मोदी की इस बैठक में कई बड़े फैसले संभवता लिए गए हैं. कोविड ड्यूटी में एमबीबीएस और नर्सिंग छात्रों के अंतिम वर्ष की सेवाओं का उपयोग करना भी शामिल हो सकता है.साथ ही मेडिकल की प्रवेश परीक्षा NEET को टाला जा सकता है.

इसके अलावा एमबीबीएस फाइनल ईयर की परीक्षा भी जल्द करवाई जा सकती है ताकि ज्यादा से ज्यादा स्वास्थकर्मी कोविड ड्यूटी में तैनात किए जा सकें. हालांकि, बैठक के दौरान हुई चर्चा को लेकर आखिरी फैसला कल यानी सोमवार को लिया जा सकता है. खबरों के मुताबिक, फाइनल ईयर के जिन छात्रों को कोविड ड्यूटी में तैनात किया जाएगा उन्हें सरकार की ओर से प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी. हालांकि, अभी तक इस फैसले पर आखिरी मुहर लगनी बाकी है.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बीते कई दिनों से तबाही मचा रही है। शनिवार को देश में चार लाख पार नए मामले सामने आए थे। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन और दवाओं के मुद्दे पर आज बैठक की है। यह बैठक रविवार सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हुई थी, जिसमें पीएम ने दवाओं की उपलब्धता और ऑक्सीजन पर एक्सपर्ट्स के साथ चर्चा की।

Spread the love