Begin typing your search above and press return to search.

किसान आंदोलन के बीच CBI की बड़ी कार्रवाई, अनाज के 40 गोदामों पर मारा छापा, गेहूं-चावल के नमूने किए जब्त

किसान आंदोलन के बीच CBI की बड़ी कार्रवाई, अनाज के 40 गोदामों पर मारा छापा, गेहूं-चावल के नमूने किए जब्त
X
By NPG News

नईदिल्ली 29 जनवरी 2021. किसान आंदोलन के बीच पंजाब में सीबीआई ने एक साथ 40 जगह छापे मारे हैं। पंजाब में यह अब तक की सबसे बड़ी रेड है। सीबीआई ने एफसीआई के गोदामों पर छापे मारे हैं। फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया के हरियाणा स्थित 10 गोदामों पर भी रेड की गई है। छापे गुरुवार देर रात मारे गए। की गई तथा खास बात यह है कि इस रेड के दौरान सीआरपीएफ भी तैनात की गई है। सीबीआई टीमों की तरफ से 2019-20 और 2020-21 के दौरान गेहूं और चावल की खरीद के सैंपल लिए जा रहे हैं।

जो गोदाम छापेमारी के शिकार हुए हैं, उनमें से कुछ पंजाब खाद्यान्न संग्रहण निगम (PUNGRAIN), कुछ पंजाब वेयरहाउसिंग और कुछ भारतीय खाद्य निगम (FCI) के हैं. हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि सीबीआई किन इलाकों में छापेमारी कर रही है, लेकिन सूत्रों ने यह बताया है कि एजेंसी ने 2019-20 और 2020-21 में संग्रह किए गए चावल और गेहूं के सैंपल जब्त किए हैं.

पंजाब में हो रही सीबीआई की इस छापेमारी को किसान आंदोलन और गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा से जोड़कर भी देखा जा रहा है। हालांकि सीबीआई की तरफ से छापेमारी के संबंध में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Next Story