बिग ब्रेकिंग : कोरोना से हालात हो रहे बेहद खराब …. दो राज्यों में अब तक कर्फ्यू लगाये गये….कुछ और राज्यों में आज और कल तक में हो जायेगा कर्फ्यू का ऐलान

नयी दिल्ली 23 मार्च 2020। कोरोना से हालात अब गंभीर होते जा रहे हैं। कई राज्यों में स्थिति भयावह होती जा रही है। हालात इतने खराब है कि दो राज्यों ने कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। इन राज्यों में संक्रमण रोकने के लिए राज्य में धारा 144 लगाई गई थी, फिर लॉकडाउन कर दिया गया था, लेकिन इसका असर दिखाई नहीं दिया और नए केस सामने आते रहे। इसके बाद सरकार को यह कदम उठाना पड़ा।

पहले पंजाब ने प्रदेश भर के लिए कर्फ्यू का ऐलान किया था अब महाराष्ट्र सरकार ने राज्य भर में कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया गया है। अगर हालात पर काबू कुछ घंटों में नहीं हुआ तो अन्य प्रदेशों में भी कर्फ्यू का ऐलान किया जा सकता है।   इसके साथ महाराष्ट्र के बॉर्डर भी सीज कर दिए गए हैं. अब न तो कोई महाराष्ट्र की सीमा से बाहर जा सकता है और न ही महाराष्ट्र में आ सकता है.

दरअसल 20 राज्यों ने लाकडाउन का आदेश जारी किया है, बावजूद उस लाकडाउन का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन किया जा रहा है। बाजारों में दुकानें खोल दी गयी तो कई जगहों पर खुली सड़क पर सैर पर निकल गये। लिहाजा अब कर्फ्यू का ऐलान अलग-अलग प्रदेशों में होने लगा है।

 

Spread the love