Begin typing your search above and press return to search.

बिग ब्रेकिंग: CM भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट अरपा रिवर फ़्रंट पर गतिरोध दूर..हाईकोर्ट से मिली हरी झंडी

बिग ब्रेकिंग: CM भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट अरपा रिवर फ़्रंट पर गतिरोध दूर..हाईकोर्ट से मिली हरी झंडी
X
By NPG News

0 कलेक्टर सारांश बोले- “ शहर का सबसे खूबसूरत इलाक़ा होगा तैयार”

बिलासपुर,19 फ़रवरी 2021। बिलासपुर के लिए बेहद अहम खबर आई है। राज्य सरकार की बेहद महत्वाकांक्षी परियोजना अरपा रिवर फ्रंट में आया क़ानूनी पेंच हट गया है। इस परियोजना के लिए हाईकोर्ट में जो याचिका दायर की गई थी वह कोर्ट ने ख़ारिज कर दी है, इस खारिजी के साथ ही अरपा रिवर फ़्रंट परियोजना को लेकर ज़िला प्रशासन को काम शुरु करने की अनुमति मिल गई है।
दरअसल अंत: सलिला याने धरती के भीतर बहती अरपा को फिर से तट के उपर तक लाने की क़वायद की जा रही है। इसके लिए बाक़ायदा परियोजना स्वीकृत की गई है, इसमें बैराज बनाया जा रहा है जो बेहद विशाल है, इसके साथ साथ सिक्स लेन क्षमता की दो किलोमीटर की सड़क भी बननी है।
अरपा को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खासी रुचि दिखाई है और अरपा के अंत: सलीला रुप की जगह उसे पानी से लबरेज़ दृश्य नदी के रुप में देखने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संकल्पना को जिस परियोजना के तहत मूर्त रुप दिया जा रहा है उसका नाम है अरपा रिवर फ़्रंट परियोजना।
जबकि यह परियोजना शुरु होने वाली थी, टेंडर के मसले को लेकर मामला कोर्ट चला गया जिससे काम शुरु नहीं हो पाया। लेकिन अब हाईकोर्ट ने इस मसले पर फ़ैसला देते हुए ज़िला प्रशासन को हरी झंडी दे दी है।
कलेक्टर सारांश मित्तर ने NPG से कहा-
“यह माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है, अरपा लबालब होगी और वे अंत: सलीला नहीं रह जाएँगी..बड़े बैराज बन रहे हैं साथ ही अरपा को साफ़ रखने के लिए पृथक से काम चल रहा है, बिलासपुर शहर के लोगों के लिए यह एक खूबसूरत जगह होगी, इस प्रोजेक्ट में सिक्स लेन क्षमता की दो किलोमीटर सड़क भी बननी है”

Next Story