Begin typing your search above and press return to search.

बिग ब्रेकिंग : बस्तर के युवाओं के लिए गठित होगा विशेष पुलिस बल….CM भूपेश ने पुलिस विभाग के कामकाज की समीक्षा की…. पंचायत स्तर पर युवाओं को रोजगार से जोड़ने का भी निर्देश

बिग ब्रेकिंग : बस्तर के युवाओं के लिए गठित होगा विशेष पुलिस बल….CM भूपेश ने पुलिस विभाग के कामकाज की समीक्षा की…. पंचायत स्तर पर युवाओं को रोजगार से जोड़ने का भी निर्देश
X
By NPG News

रायपुर 14 सितम्बर 2020 । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में पुलिस विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में बघेल ने बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित जिलों में स्थानीय युवाओं को विशेष पुलिस बल बनाकर भर्ती के निर्देश दिये। बघेल ने निर्देश दिये कि विशेष पुलिस बल में बस्तर के युवाओं को प्राथमिकता देते हुए भर्ती की जाए। इस विशेष बल की भर्ती में चयन पूर्णत: स्थानीय यानी पंचायत स्तर पर किया जाएगा। इससे नक्सल प्रभावित जिलों के स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर बढ़ सकेंगे।

डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय द्वारा शीघ्र ही बस्तर के युवाओं के लिये विशेष पुलिस बल को लेकर प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा। जिसमें बस्तर के नक्सल प्रभावित जिलों के युवाओं को पुलिस में भर्ती हेतु आयु सीमा, शारीरिक मापदंड आदि में विशेष छूट देने का प्रावधान किया जाएगा।
समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आरक्षक भर्ती प्रक्रिया की शारीरिक दक्षता परीक्षा का टाईम टेबल घोषित करने के निर्देश दिये।

बघेल ने कहा कि पुलिस में अधीनस्थ कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने हेतु पदोन्नति, अवकाश इत्यादि पर विशेष ध्यान दिया जाए। वरिष्ठ अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि अपने भ्रमण के दौरान कर्मचारियों से बात कर उनकी समस्याओं का निराकरण करें। अधिकारी आदिवासियों पर दर्ज प्रकरणों की वापसी की नियमित समीक्षा करें। चिटफंड कंपनियों के संचालकों पर सख्त कार्रवाई कर निवेशकों की राशि लौटाए जाने हेतु लगातार समीक्षा करें । मुख्यमंत्री ने अवैध शराब और सट्टा के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पिछले 18 माह में पुलिस की छवि में काफी सुधार हुआ है, इसे और बेहतर बनाए जाने की आवश्यकता है।

Next Story