बिग ब्रेकिंग: सिंधिया ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा….कमलनाथ सरकार का गिरना तय….प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से मुलाकात के तुरन्त बाद भेजा इस्तीफा….कांग्रेस को सबसे बड़ा झ

नयी दिल्ली 10 मार्च 2020। आखिरकार वही हुआ, जिसकी अटकलें लव रही थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ से नाराज चल रहे सिंधिया ने मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. सिंधिया ने खुद ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी है. इस्तीफा देने से पहले सिंधिया दिल्ली में सुबह अपने आवास से निकलकर सीधे गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे और इसके बाद शाह के साथ ही वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंच गए. पीएम के आवास पर सिंधिया की बैठक सुबह 10.45 बजे शुरू हुई थी।

इससे पहले कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे थे. उसके बाद वो वहां से अमित शाह के साथ वापस चले गए। दिल्ली स्थित अपने निवास से निकल कर सिंधिया पहले गुजरात भवन पहुंचे. बाद में गृह मंत्री अमित शाह भी गुजरात भवन पहुंचे. जिसके बाद दोनों नेता प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए पहुंचे. सूत्र बताते हैं कि शाम को बीजेपी की चुनाव समिति सिंधिया को राज्य सभा का उम्मीदवार घोषित करेगी.

अब खबर ये आ रही है कि किसी भी वक़्त बंगलुरू में मौजूद कांग्रेस समर्थित विधायक और मंत्री भी इस्तीफा दे सकते हैं। अब चर्चा है कि कमलनाथ का अगला रुख क्या होगा। क्या वो फ्लोर टेस्ट करेंगे या फिर खुद ही इस्तीफा दे देंगे। आज शाम अब कमलनाथ कैबिनेट विस्तार पर सभी की नज़र है। वहीं बीजेपी विधायक दल की बैठक पर भी सभी की नज़र होगी, जिसमें शिवराज चौहान को विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

Spread the love