बिग ब्रेकिंग: Rtd आईजी रविंद्र भेड़िया नहीं रहे, देर रात हुई मौत, पिछले हफ्ते कोरोना अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे

रायपुर 5 अक्टूबर 2020। पूर्व IG रविन्द्र भेड़िया नहीं रहे। रविन्द्र भेड़िया सूबे की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया के पति थे। देर रात रायपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। एक सप्ताह पहले ही रविन्द्र भेड़िया कोरोना से स्वस्थ्य होकर घर लौटे थे। रिटायर होने के बाद वो बालोद क्षेत्र में लगातार सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय थे।

जानकारी के मुताबिक 3 साल पहले ही में IG पद से रविन्द्र भेड़िया रिटायर हुए थे, उस दौरान उनके चुनाव लड़ने की अटकलें भी लग रही थी, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला, उनके स्थान पर उनकी पत्नी अनिला भेड़िया को कांग्रेस ने डौंडीलोहारा से उम्मीदवार बनाया। अनिला भेड़िया सीट से जीती भी और बाद में मंत्री भी बनाई गई। प्रदेश के कई जिलों के SP रहे रविन्द्र भेड़िया को कुछ दिन पहले ही कोरोना हुआ था, जिससे स्वस्थ्य होकर वो पिछले सप्ताह ही घर लौटे थे, जानकारी के मुताबिक वो पूरी तरह से स्वस्थ्य थे। कल वो रायपुर स्थित मंत्री बंगले में परिवार के सभी लोगों के साथ बातचीत कर रहे थे, इसी दौरान वो उठकर वाथरूम गए, जहां उन्हें अटैक आ गया और वो बेहोश होकर गिर पड़े।

परिवार के लोगों ने तत्काल उन्हें  रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। उनकी मौत के बाद अब शव को परिजन डौंडीलोहारा स्थित पैतृक गांव ले गए हैं, जहां आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। रिटायर IG की मौत के बाद पुलिस गलियारे औऱ राजनीतिक गलियारे  में शोक की लहर है।

भेड़िया बिलासपुर, रायगढ़ में लंबे समय तक adl एसपी रहे। बस्तर पोस्टिंग के दौरान नक्सलियों के खिलाफ बहादुरी से कार्रवाइयां की। नारायणपुर एसपी रहने के दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर उनकी गाड़ी उड़ा दी थी। वे गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। लंबे समय तक वे अस्पताल में रहे। स्वास्थ्य होकर लौटने के बाद फिर से नक्सली ऑपरेशन में जुट गए थे। ऐसे जांबाज पुलिस अफसर रहे भेड़िया के पास मौत इतने चुपके से आ जायेगी, किसी ने सोचा नहीं था।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.