Begin typing your search above and press return to search.

बिग ब्रेकिंग : कई नामी स्कूल समेत 240 स्कूलों की मान्यता रद्द…..डीईओ ने फीस नियम पर ठेंगा दिखाने वाले स्कूलों पर की बड़ी कार्रवाई… आदेश में लिखा…

बिग ब्रेकिंग : कई नामी स्कूल समेत 240 स्कूलों की मान्यता रद्द…..डीईओ ने फीस नियम पर ठेंगा दिखाने वाले स्कूलों पर की बड़ी कार्रवाई… आदेश में लिखा…
X
By NPG News

रायपुर 19 जनवरी 2021। रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है। नियमों की अनदेखी करने वाले 240 स्कूलों की मान्यता शिक्षा विभाग ने रद्द कर दी है। इन स्कूलों ने राज्य सरकार के निर्देश मुताबिक अपने स्कूलों में फीस समिति का गठन नहीं किया था। डीईओ की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है। विभाग के कई बार अल्टीमेटम के बाद भी इन स्कूलों ने फीस विनयमन अधिनियम का पालन नहीं किया था। वहीं स्कूल के नोडल इंचार्ज के खिलाफ भी वेतन रोकने के निर्देश जारी किया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चुरेंद्र ने इस मामले में NPG को बताया कि स्कूलों ने फीस समिति के गठन के नियमों का पालन नहीं किया था, जिसके बाद सभी के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। उन्होंने कहा कि हालांकि इस कार्रवाई के बाद कई स्कूलों ने समिति का गठन कर दिया है, लेकिन अब कार्रवाई हुई है तो इसका सख्ती से पालन पूरे जिलों में कराया जायेगा।

आदेश में कहा गया है कि शासकीय फीस समिति के गठन के लिए प्रस्ताव उपलब्ध कराने को गया था, लेकिन कई स्कूलों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। नोडल प्राचार्यों का भी इसमें रूख ढुलमूल रहा है, जिसकी वजह से उनके खिलाफ कार्रवाई की गयी है।

जिन स्कूलों की मान्यता रद्द की गीय है, उन स्कूलों का पंजीयन रजिस्टर, दाखिला पंजी, शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत दाखिल बच्चों की सूची एवं अन्य दस्तावेज बीईओ कार्यालय में जमा कराने को भी कहा गया है।

Next Story