बिग ब्रेकिंग : रायपुर में पुलिसकर्मी मिला कोरोना पॉजेटिव….राजधानी के इस पूरे थाने को करना पड़ा आइसोलेट … 24 घंटे में 4 कोरोना वारियर्स आये चपेट… एक ही दिन में में 2 जवान मिला संक्रमित

रायपुर 5 जून 2020। छत्तीसगढ़ में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। आज कोरोना ने प्रदेश में आंकड़ों का शतक पूरा कर लिया। ये छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के मिलने का सबसे बड़ा रिकार्ड है। प्रदेश में बढ़ते केस के बीच अब इसकी चपेट में लगातार कोरोना वारियर्स भी आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 4 कोरोना वारियर्स संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें दो डाक्टर और दो जवान शामिल हैं।

राजधानी में पूरा थाना क्वारंटीन

रायपुर के मंदिर हसौद थाने में एक मुंशी कोरोना पॉजेटिव पाया गया है। 40 साल के उस हवालदार की रिपोर्ट आज पॉजेटिव पायी गयी है, जिसके बाद अब पूरे मंदिर हसौद थाने को आइसोलेट कर दिया गया है। थाने के TI समेत सभी पुलिसकर्मियों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। सभी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को रिपोर्ट आने तक आइसोलेट होने को कहा गया है। वहीं थाने को फिलहाल रिपोर्ट आने तक आइसोलेट कर दिया गया है। मंदिर हसौद थाने को आइसोलेट किये जाने की वजह से राजधानी के दो थानों में अब इस क्षेत्र से संबंधित मामलों को देखने को कहा गया है। राजधानी के विधानसभा थाना और आरंग थाना में मंदिर हसौद थाना इलाके के मामले में रिपोर्ट की जा सकती है और प्रकरण की जानकारी दी जा सकती है।

BSF जवान मिला पॉजेटिव

पुलिसकर्मियों और डाक्टरों के अलावे अब BSF का जवान कोरोना पॉजेटिव मिला है। जवान भिलाई के रिसाली में पदस्थ है। जवान हाल ही में दूसरे प्रदेश से लौटा था, जिसके बाद सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक उन्हें क्वारंटीन सेंटर में 14 दिन के लिए रखा गया था। इसी दौरान लक्षण उभरने के बाद जवान की सैंपल ली गयी थी, जिसमें जवान कोरोना पॉजेटिव पाया गया है। जानकारी के मुताबिक जवान दिल्ली से 1 जून को वापस भिलाई आया था, जिससे BSF के द्वारा बनाये गए क्वारेन्टीन सेंटर  में क्वारेन्टीन किया गया था जिसका आज रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कल दो डाक्टर में मिला था संक्रमण 

कल सिम्स से दो जूनियर डाक्टर की कोरोना रिपार्ट पॉजेटिव आयी थी। हालांकि इससे पहले भी कोरोना से संक्रमित सिम्स में दो डाक्टर मिल चुके थे। दो दिन पहले ही सिम्स के एक डेंटिस्ट को भी कोरोना हुआ था, जबकि उससे पहले एक जूनियर डाक्टर इसकी चपेट में आ चुका है।

Spread the love