Begin typing your search above and press return to search.

बिग ब्रेकिंग : 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट का पीएम मोदी ने किया आह्वान….. रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया जलाएं और देश को एकजुटता का संदेश दे…सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर ये हिदायत भी दी

बिग ब्रेकिंग : 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट का पीएम मोदी ने किया आह्वान…..  रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया जलाएं और देश को एकजुटता का संदेश दे…सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर ये हिदायत भी दी
X
By NPG News

नयी दिल्ली 3 अप्रैल 2020। शुक्रवार सुबह जारी किए गए वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिए नया आह्वान किया है। उन्होंने 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए कोरोना को चुनौती देने के लिए देश से वक्त मांगा है। उन्होंने कहा है कि सभी 130 करोड़ देशवासी रात में 9 बजे घरों की सभी लाइट को बंद कर 9 मिनट अपने घरों की बालकनी में एक दीया, टार्च की रोशनी या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट जलायें। ऐसा करके हम देश को ये संदेश दे सकता है कि कोरोना के खिलाफ जंग में कोई भी अकेला नहीं है। पूरा देश एक साथ खड़ा है।

उन्होंने जनता को आगाह किया कि इस दौरान कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग को नहीं तोड़े और कहीं एक जगह पर इकट्ठा ना हो। सभी अपने घरों में रहकर ये करें ।प्रधानमंत्री ने कहा किइस रविवार को हमें संदेश देना है कि हम सभी एक हैं. पीएम ने अपील करते हुए कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन ना करें.

इससे पहले उन्होंने अपनी शुरुआत में कहा कि कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों, कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ देशव्यापी लॉकडाउन को आज नौ दिन हो रहे हैं. इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव का परिचय दिया. शासन-प्रशासन और जनता जनार्दन ने इस स्थिति को अच्छे तरीके से संभालने का काम किया है.
पीएम ने कहा कि जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया, वो भी आज सभी देशों के लिए मिसाल बन गया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”आज जब देश के करोड़ों लोग घरों में हैं तब किसी को भी लग सकता है कि वो अकेला क्या करेगा. कुछ लोग ये भी सोच रहे होंगे कि इतनी बड़ी लड़ाई को वो अकेले कैसे लड़ पाएंगे. ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है. 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है, हर व्यक्ति का संबल है.”

Next Story