बिग ब्रेकिंग : 40 इंग्लिश मीडियम स्कूलों में प्राचार्यों का पोस्टिंग आदेश जारी… सभी DEO को तत्काल रिलीव करने का दिया गया निर्देश… DPI जितेंद्र शुक्ला बोले…. “सभी प्राचार्य ज्वाइनिंग के साथ हीं व्यवस्थाएं संभालेंगे”

रायपुर 22 मई 2020 । शिक्षा विभाग की चिर प्रतिक्षित योजना “इंग्लिश मीडियम स्कूल” अब जल्द ही पूर्ण अस्तित्व में आ जायेगा। शिक्षा विभाग इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए तूफानी रफ्तार में काम कर रहे हैं। इंग्लिश मीडियम स्कूल के चयन के बाद अब विभाग की तरफ से उन स्कूलों में प्राचार्यों की भी नियुक्ति कर दी है। शिक्षा विभाग ने सभी DEO को इस बात का निर्देश दिया है कि वो तत्काल संबंधित प्राचार्यों को कार्यमुक्त करें, इसके लिए उन्हें 15 दिन का वक्त दिया गया है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला और DPI जितेंद्र शुक्ला ने इस प्रोजेक्ट को मिशन के तौर पर लिया था। लगातार कलेक्टरों से स्कूल चयन से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर पर फीडबैक लिया जाता रहा। कोरोना संकट के बावजूद अब इंग्लिश मीडियम स्कूल की तैयारी लगभग पूर्णता की तरफ जा रही है। इस बाबत प्राचार्यों की नियुक्ति कर दी गयी है, वहीं जल्द ही यहां शिक्षकों की भी तैनाती कर दी जायेगी।

डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि …

“राज्य में इस साल 40 नये इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित हो रहे हैं, हमने आज उन स्कूलों के लिए प्राचार्यों की तैनाती कर दी है साथ ही ये निर्देश भी DEO को दिया है कि वो तत्काल सभी प्राचार्यों को कार्यमुक्त करें, ये प्राचार्य अपने स्कूलों में कार्यभर लेने के बाद काम करना शुरू करेंगे, जिसके तहत सोसायटी का गठन, स्कूलों की जरूरतों और अन्य व्यवस्थाओं को वो वहां करेंगे”

इन प्राचार्यों की हुई है तैनाती… देखिये पूरी लिस्ट

 

 

 

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!