comscore

बिग ब्रेकिंग: गृहमंत्री अमित पहुंचने वाले है जगदलपुर…..अफसरों की बड़ी बैठक भी लेंगे, अस्पताल भी जाएंगे…8 घंटे के प्रोग्राम में जवानों के कैम्प में भी जाएंगे, साथ लंच भी करेंगे….ये है पूरा शेड्यूल

रायपुर 5 अप्रैल 2021। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कुछ देर में जगदलपुर पहुंचने वाले हैं। शाह शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे तो वहीं नक्सल मामलों पर छत्तीसगढ़ में बड़ी बैठक भी लेंगे। नक्सल हमले के बाद अचानक गृहमंत्री के बस्तर आने के हलचल तेज़ हो गयी है। हालांकि
बीजापुर नक्सल हमले के बाद से ही छत्तीसगढ़ से लेकर दिल्ली तक में हलचल तेज़ है।

कल जिस तरह से असम के दौरा रद्द कर अमित शाह दिल्ली लौटे और फिर नक्सल हमले पर टॉप लेवल मीटिंग ली, उसने साफ संकेत दे दिया था, कुछ केंद्रीय स्तर और बड़ा होने वाला है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी देर रात असम से रायपुर लौट आये हैं। कल रात ही उन्होंने टॉप अफसरों से हालात की जानकारी ली थी और फिर घायलों से मुलाकात की थी। आज जगदलपुर में श्रद्धांजलि के बाद बस्तर में नक्सल मामलों पर बड़ी बैठक का कार्यक्रम था, लेकिन अब गृहमंत्री के आने के कार्यक्रम के बाद बैठक का स्वरूप बदल गया है।

Union Home Minister Amit Shah will visit today the site where Naxals attacked security personnel at Sukma-Bijapur border in Chhattisgarh. Later, he will meet the injured jawans at hospital.

(File photo) https://t.co/E4bOUYUMFd pic.twitter.com/UMOi6r4xIO

 

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह थोड़ी देर में जगदलपुर पहुंचेंगे, जहां वो श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होंगे और उसके बाद बीजापुर जाएंगे। वो बासागुड़ा सीआरपीएफ कैम्प को भी देखने जायेंगे।
वापस आने के बाद जगदलपुर में मुख्यमंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक भी लेंगे और फिर रायपुर आकर घायल जवानों से मुलाकात करेंगे।

तय शेड्यूल के मुताबिक सुबह साढ़े 10 बजे गृहमंत्री अमित शाह जगदलपुर आएंगे। श्रधांजलि के बाद वो जगदलपुर में ही 11.20 बजे से वो नक्सल मामलों पर बैठक लेंगे। 12.25 में बासागुड़ा CRPF कैम्प जाएंगे। 1 से 2 बजे तक वो कैम्प के जवानों से मुलाकात करेंगे, वहीं वो लंच भी करेंगे। 2.50 में वो वापस जगदलपुर आएंगे और फिर वहां से हेलीकॉप्टर से रायपुर 3.30 बजे पहुंचेंगे। वो तीनों अस्पताल रामकृष्णा, बालाजी और NHMMI में जवानों से मुलाकात करेंगे। शाम 5.30 बजे वो दिल्ली लौट जाएंगे।

 

 

Spread the love