comscore

छुट्टी पर बैन- बिग ब्रेकिंग : कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार का बड़ा आदेश…. अधिकारी-कर्मचारियों के छुट्टी पर लगाया गया बैन… 31 मार्च तक हेडक्वार्टर में ही रहने के निर्देश…छुट्टी नहीं मिलेगी…पढ़िये GAD का आदेश

रायपुर 17 मार्च 2020। कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार ने कर्मचारियों के बड़ा आदेश जारी किया है। कर्मचारियों के छुट्टियों पर अप्रत्यक्ष रूप से पाबंदी लगा दी गयी है। अब कर्मचारी को छुट्टी के लिए विशेष अवकाश लेनी होगी। वहीं 31 मार्च तक अधिकारी व कर्मचारियों को हेडक्वार्टर छोड़ने पर भी बैन लगा दिया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने इस बाबत प्रदेश के सभी कलेक्टर, कमिश्नर, सभी विभागाध्यक्ष व राजस्व मंडल के अध्यक्षों को पत्र जारी कर आदेशित किया है कि प्रदेश का कोई भी कर्मचारी व अधिकारी 31 मार्च तक अपने मुख्यालय को ना छोड़ें, उन्हें अपने हेडक्वार्टर में ही रहना होगा। इस आदेश के पीछे मकसद ये है कि अगर किसी अधिकारी-कर्मचारी में कोरोना के संक्रमण के लक्षण मिलते हैं, तो उसे बिना फैले ही आइसोलेट किया जा सके।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से ये देखा जा रहा था कि संक्रमण के हालात में ट्रेवलिंग में कई अन्य लोगों में वायरस फैला था, लिहाजा अब तमाम लोगों को हेडक्वार्टर में रहने को कहा गया है, ताकि अगर किसी में वायरस के लक्षण मिले भी तो उनसे अन्य लोगों में इसका संक्रमण ना फैले। आदेश में कहा गया है कि …

“यह भी निर्देश दिये जाते हैं कि प्रदेश के समस्त अधिकारी/कर्मचारी दिनांक 31 मार्च 2020 तक अपने मुख्यालय में उपस्थित रहें, ताकि आवश्यकतानुसार उपचारात्मक उपाय किये जा सके। यह भी सुनिश्चित करें कि समस्य अधिकारी/कर्मचारी बिना पूर्वानुमति अवकाश पर प्रस्थान न करे, अत्यंत आवश्यक परिस्थिति में ही अवकाश स्वीकृत किये जाये”

 

Spread the love