Begin typing your search above and press return to search.

बिग ब्रेकिंग : ASI पर FIR : चोरों पर गोली दागने वाले ASI पर FIR हुआ दर्ज…….पुलिस को गुमराह करने रची थी झूठी कहानी….ASI पर डिपार्टमेंटल इंक्वायरी की भी गिरेगी गाज

बिग ब्रेकिंग : ASI पर FIR : चोरों पर गोली दागने वाले ASI पर FIR हुआ दर्ज…….पुलिस को गुमराह करने रची थी झूठी कहानी….ASI पर डिपार्टमेंटल इंक्वायरी की भी गिरेगी गाज
X
By NPG News

कोरबा 4 मार्च 2021। कोरबा में एसईसीएल के दीपका माईंस में चोरो पर गोली दागने वाले सीआईएसएफ के सहायक सब इंस्पेक्टर पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि गोली चलाने वाले सीआईएसएफ के जवान ने इस पूरे गोलीकांड के मामले में न केवल पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, बल्कि इंटेंशनली उसने बिना किसी वार्निग के चोरो की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। सीआईएसएफ के वाहन चालक के बयान और दूसरे साक्ष्यों के आधार पर हुए इस खुलासे के बाद पुलिस ने एएसआई उदय कुमार के खिलाफ धारा 307 के तहत FIR दर्ज कर लिया है।

दरअसल पूरा घटनाक्रम 19 फरवरी की रात का है, जब सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी दीपका खदान में गश्त कर रही थी, तभी रात के वक्त कैंपर जीप में डीजल चोरी करने घूस रहे चोरो का सामना सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी से हो गया था। जिसके बाद चोर भागने लगे और इसी दौरान पेट्रोलिंग जीप में सवार ASI उदय कुमार ने अपने पिस्टल से अंधाधुंध चोरों पर 6 राउंड फायर कर दिया था। इस पूरे गोलीकांड में डीजल चोर सालिक राम गोढ़ को गोली लगी थी, जिसे घटना के बाद उसके साथियों ने बिलासपुर अपोलो अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया था। 19 फरवरी की देर रात हुए इस पूरे गोलीकांड के बाद भी सीआईएसएफ के जवानों ने घटना के तुरंत बाद पुलिस को जानकारी देना मुनासिब नही समझा और घटना के करीब 7 घंटे बाद दूसरे दिन सुबह दीपका थाना में इस घटना की जानकारी दी गयी।

गोलीकांड की जानकारी के बाद सीआईएसएफ के जवानों ने डीजल चोरो के हमले में जवाबी कार्रवाई करने की बात पुलिस में दर्ज कराई थी। जबकि पुलिस की जांच में गोली लगने से घायल डीजल चोर सालिक राम ने जहां सहायक सब इंस्पेक्टर उदय कुमार से परिचय होने की बात पुलिस में दर्ज कराया है, वही घटना की रात सीआईएसएफ के वाहन को चला रहे ड्राइवर ने ऐसी कोई स्थिति निर्मित होने की बात से इंकार किया है। ड्राईवर के बयान के बाद सीआईएसएफ के सहायक सब इंस्पेक्टर उदय कुमार की कहानी पर से पर्दा उठ गया। वही पुलिस की जांच में ये स्पष्ट हुआ है कि घटना की रात डीजल चोर और सीआईएसएफ के बीच मुठभेड़ जैसी स्थिति नही बनी थी, जिसमे कि CISF को गोली चलाने की जरूरत पड़े।

बावजूद इसके सहायक सब इंस्पेक्टर उदय कुमार ने बिना किसी वार्निंग के हवाई फायर किये बगैर ही सीधे डीजल चोरो की गाड़ी पर गोली दाग दी थी। इस पूरे खुलासे के बाद दीपका पुलिस ने जहां सहायक सब इंस्पेक्टर उदय कुमार के खिलाफ धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का अपराध दर्ज कर लिया है, वही सीआईएसएफ भी पुलिस की इस रिपोर्ट के आधार पर विभागीय जांच शुरू कर रही है, जिससे आने वाले वक्त में सहायक सब इंस्पेक्टर उदय कुमार के खिलाफ बड़ी विभागीय कार्रवाई होने की उम्मींद है।

Next Story