बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके…. जगदलपुर व सुकमा में तेज झटके से मचा हड़कंप….डर से लोग अपने घरों से बाहर निकले, मौसम विभाग ने की पुष्टि… जानिये कितनी थी छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके की तीव्रता

रायपुर 21 मार्च 2020। कोरोना के कहर से कराह के बीच एक बड़ी खबर है….अब छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके भी महसूस किये गये हैं। सुकमा और जगदलपुर में भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किये हैं।छत्तीसगढ़ और पड़ोसी उड़ीसा के साथ देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। हालांकि कहीं से भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।  मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में  भूकंप की पुष्टि करते हुए बताया कि जगदलपुर से 34 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व दिशा में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं।

रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 नापी गयी है। मौसम विभाग के मुताबिक आज सुबह 11 बजकर 14 मिनट 44 सेकंड पर झटके महसूस किये गये। जिसकी गहराई 10 किलोमीटर भूकम्प का केन्द्र था। इसका अक्षांश 18.8 527 और देशांतर 82.2315 है। हालांकि ये झटके 1 मिनट से भी कम का रहा, लिहाजा बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

जगदलपुर और सुकमा में भूकंप के झटके महसूस करने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया, लोग अपने अपने घरों को छोड़कर बाहर निकल गये। हालांकि कुछ सेकंड के बाद ही झटके बंद हो गये।

Spread the love