बिग ब्रेकिंग : DGP का राजधानी पुलिस पर बड़ा एक्शन…..TI तत्काल प्रभाव से सस्पेंड,…….ASP और CSP को शोकॉज नोटिस जारी कर पूछा… क्यों ना आपके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाये?

रायपुर 1 फरवरी 2021। राजधानी पुलिस पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने बड़ी कार्रवाई की है। अवैध शराब के मामले में डीजीपी ने जहां एडिश्नल एसपी और सीएसपी के खिलाफ शोकॉज नोटिस जारी किया है, तो वहीं एक थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है। राजधानी पुलिस पर ऐसा एक्शन पहली बार हुआ है।

डीजीपी डीएम अवस्थी ने अपने आदेश में शराब की तस्करी और बिक्री पर रोक नहीं लगा पाने के आरोप में राजेंद्र नगर थाना प्रभारी विशाल कुजूर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड टीआई को पुलिस लाइन में अटैच कर दिया गया है। वहीं रायपुर एडिश्नल एसपी लखन पटले को शो कॉज नोटिस जारी कर पूछा गया है कि क्यों ना आपके खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर दी जाये।

लखन पटले को जारी नोटिस में कहा गया है कि राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में जिस तरह से शराब और व्हीसकी का जखीरा मिला है, उससे साफ है कि उक्त क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। लिहाजा इसे घोर लापरवाही और उदासीनता मानते हुए डीजीपी ने जवाब तलब किया है।

एएसपी लखन पटले के साथ-साथ पुरानी बस्ती के सीएसपी मनोज ध्रुव के खिलाफ को भी नोटिस जारी किया है। काम में लापरवाही और अवैध शराब पर नियंत्रण नहीं लगा पाने के मामले में उनसे भी जवाब तलब किया गया है।

आपको बता दें कि डूमरतराई क्षेत्र और हीरापुर इलाके से बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद किये गये थे। बाहर से लायी गयी शराब को यहां खपाने की कोशिश चल रही थी। इसी मामले में डीजीपी ने ये कड़ी कार्रवाई की है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही समीक्षा बैठक में डीजीपी ने साफ कह दिया था कि जहां भी अवैध शराब की बिक्री की शिकायत मिलेगी, वहां के पुलिस अधिकारी और टीआई जिम्मेदार होंगे। उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जायेगी।

Spread the love