Begin typing your search above and press return to search.

बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में कोरोना जांच की कीमत हुई आधे से भी कम…..राज्य सरकार ने जारी किया नया रेट लिस्ट… RTPCR, ट्रू नेट और रैपिड टेस्ट की अब ये होगी कीमत… देखिये आदेश

बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में कोरोना जांच की कीमत हुई आधे से भी कम…..राज्य सरकार ने जारी किया नया रेट लिस्ट… RTPCR, ट्रू नेट और रैपिड टेस्ट की अब ये होगी कीमत… देखिये आदेश
X
By NPG News

रायपुर 6 दिसंबर 2020। रायपुर में कोरोना टेस्ट की कीमत सरकार ने घटा दी है। अलग-अलग टेस्ट के लिए अलग-अलग कीमत राज्य सरकार ने निर्धारित की है। राज्य सरकार ने इस बाबत आदेश जारी कर निर्देशित किया है कि राज्य के निजी और पैथोलॉजी सेंटर में कोविड टेस्ट की कीमत इससे ज्यदा नहीं ली जा सकेगी। इससे पहले जब निजी पैथोलॉजी में टेस्ट की इजाजत दी गयी थी तो रायपुर के दो निजी अस्पताल में टेस्ट की कीमत 4500 रुपये रखी गयी है। राज्य सरकार ने अब करीब छह महीने के बाद राज्य में कोरोना टेस्ट की कीमत को कम करने का फैसला लिया है।

RTPCR टेस्ट

कोविड जांच की सबसे विश्वसनीय जांच RTPCR टेस्ट की कीमत छत्तीसगढ़ में अब 750 रुपये होगी। हालांकि 750 रुपये कीमत तब होगी, जब मरीज खुद पैथोलॉजी सेंटर में अपना सैंपल देगा, लेकिन अगर टैक्निशिय घर आकर या प्राइवेट हास्पीटल में आकर लेता है तो 200 रुपया अतिरिक्त भुगतान करना होगा। यानि कुल चार्ज 950 रुपये होगा।

ट्रू नॉट टेस्ट

इस टेस्ट की कीमत छत्तीसगढ़ में 1500 रुपये रखी गयी है, लेकिन ये कीमत तब होगी, जब मरीज खुल अपना सैंपल लैबोरेट्री या पैथोलॉजी सेंटर में देगा। घर या प्राइवेट हास्पीटल में जाकर सैंपल लेने पर 200 रुपये एक्सट्रा यानि 1700 रुपये देनी होगी।

रैपिड एंटीजन टेस्ट

रैपिड एंटीजन टेस्ट का चार्ज प्रदेश में 400 रुपये प्रति मरीज रखा गया है, लेकिन ये कीमत भी तब की है, जब मरीज खुद पैथोलॉजी में आकर अपना सैंपल देगा, अगर वो मरीज अपने घर में या अस्पताल में टेस्ट कराता है तो कीमत 200 रुपये अतिरिक्त यानि 600 रुपये देना होगा।

Next Story