Begin typing your search above and press return to search.

बिग ब्रेकिंग : कोटा से लाये बच्चे आज से लौटेंगे अपने घर… सरकार शर्तों के साथ क्वारंटीन सेंटर से होम आइसोलेशन में करेगी शिफ्ट…अभिभावकों को भरना होगा शपथ पत्र

बिग ब्रेकिंग : कोटा से लाये बच्चे आज से लौटेंगे अपने घर… सरकार शर्तों के साथ क्वारंटीन सेंटर से होम आइसोलेशन में करेगी शिफ्ट…अभिभावकों को भरना होगा शपथ पत्र
X
By NPG News

रायपुर 3 मई 2020। कोटा से आये बच्चे अब क्वारंटीन सेंटर से होम आइसोलेशन में शिफ्ट होंगे। राज्य सरकार इस पर निर्णय ले लिया है। आज से बच्चों को सशर्त घरों में लौटने की इजाजत दी जायेगी। दरअसल कोटा से आये बच्चों की कोरोना टेस्टिंग करायी जा चुकी है, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी थी, लिहाजा अब सरकार ने सभी को घरों में भेजने का निर्णय लिया है। घर पहुंचकर उन्हें होम क्वारंटीन में 14 दिन का वक्त गुजारना होगा। शाम 7 बजे से बच्चों को उनके घरों में भेजना शुरू कर दिया जायेगा।

होम आइसोलेशन में भेजने से पहले राज्य सरकार सभी बच्चों के अभिभावकों से शपथ पत्र भी भरवायेगी, जिसमें स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक सभी बच्चों को होम क्वारंटीन में रखा जायेगा तथा उन्हें घरों से बाहर नहीं आने देने की बात होगी।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही राज्य सरकार ने राजस्थान के कोटा में 100 बसों को भेजकर 2252 बच्चों को छत्तीसगढ़ लाया था, जिनमे से 700 के करीब बच्चे रायपुर के हैं, वहीं इतने ही बच्चे दुर्ग-भिलाई के भी है। इन सभी बच्चों का सैंपल उसी वक्त ले लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ चुकी है। सभी बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आयी थी, जिसके बाद सरकार ने बड़ी राहत की सांस ली है। छत्तीसगढ़ लाये गये बच्चों को अलग-अलग जिलों में क्वारंटीन करके रखा गया है, लेकिन अब जल्द ही सभी बच्चों को शर्तों के साथ घर लौटने का मौका मिल गया है।

Next Story