बिग ब्रेकिंग : कोटा से लाये बच्चे लौटेंगे घर… सरकार शर्तों के साथ क्वारंटीन सेंटर से होम आइसोलेशन में शिफ्ट करने पर कर रही है विचार… 2252 बच्चों को लाया गया था छत्तीसगढ़

रायपुर 3 मई 2020। कोटा से आये बच्चों को अब जल्द ही क्वारंटीन सेंटर से होम आइसोलेशन में शिफ्ट किया जा सकता है। राज्य सरकार इसे लेकर विचार कर रही है। दरअसल कोटा से आये बच्चों की कोरोना टेस्टिंग करायी जा चुकी है, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, लिहाजा अब सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि एक-दो दिनों सभी बच्चों को उनके घरों में शर्तों के साथ भेज दिया जाये। घर पहुंचकर उन्हें होम क्वारंटीन में 14 दिन का वक्त गुजारना होगा।

माना जा रहा है कि होम आइसोलेशन में भेजने से पहले राज्य सरकार सभी बच्चों के अभिभावकों से शपथ पत्र भी भरवायेगी, जिसमें स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक सभी बच्चों को होम क्वारंटीन में रखा जायेगा।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही राज्य सरकार ने राजस्थान के कोटा में 100 बसों को भेजकर 2252 बच्चों को छत्तीसगढ़ लाया था, जिनमे से 700 के करीब बच्चे रायपुर के हैं, वहीं इतने ही बच्चे दुर्ग-भिलाई के भी है। इन सभी बच्चों का सैंपल उसी वक्त ले लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ चुकी है। सभी बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, जिसके बाद सरकार ने बड़ी राहत की सांस ली है। छत्तीसगढ़ लाये गये बच्चों को अलग-अलग जिलों में क्वारंटीन करके रखा गया है, लेकिन अब जल्द ही सभी बच्चों को शर्तों के साथ घर लौटने का मौका मिल सकता है।

Spread the love