बिग ब्रेकिंग : कमलनाथ सरकार को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश….कल शाम 5 बजे तक कराये फ्लोर टेस्ट…. लाइव व वीडियोग्राफी का भी आदेश… हाथ उठाकर किया जायेगा बहुमत परीक्षण

भोपाल 19 मार्च 2020। मध्यप्रदेश के सियासी संकट के बीच बहुत बड़ी खबर आ रही है। मध्यप्रदेश में कल फ्लोर टेस्ट किया जायेगा। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद कल फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है। कोर्ट ने हाथ उठाकर बहुमत साबित करने का आदेश दिया है।  कल शाम तक फ्लोर टेस्ट कमलनाथ सरकार का होना है। कोर्ट ने इसके लिए लाइव स्ट्रीमिंग व वीडियो ग्राफी का भी आदेश जारी किया है।

मध्य प्रदेश के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिस चंद्रचूड़ ने मुकुल रोहतगी से पूछा कि जब सेशन चल रहा हो, तब क्या राज्यपाल एजेंडा तय कर सकते हैं? इस पर रोहतगी ने कहा कि अदालत में जितने मामलों का उदाहरण दिया गया सबमें सुप्रीम कोर्ट ने हाउस का एजेंडा तय किया था. आधी रात को सुनवाई कर के भी किया था

जस्टिस चंद्रचूड़ ने आगे कहा कि पहले विधायकों ने कहा था स्पीकर से मिलेंगे लेकिन वे नहीं मिले. इस पर मुकुल रोहतगी ने कहा कि अब वे नहीं मिलना चाहते हैं. विधायक चुके हैं कि इस्तीफा स्वीकार हो, नहीं तो हमें अयोग्य करार दें. हम हाउस में नहीं जाएंगे. मुकुल रोहतगी ने कहा कि स्पीकर ने 22 में से 6 इस्तीफे स्वीकार किए,  सीएम ने भी फ्लोर टेस्ट की बात की, राज्यपाल ने भी स्थिति के आधार पर फैसला लिया। इसमें क्या विवाद है?

आगे उन्होंने कहा कि जब इन पर बन आई थी तो आधी रात को फ्लोर टेस्ट का आदेश मांग रहे थे. आज 2 हफ्ते का समय मांग रहे हैं. इस्तीफे पर फैसले का फ्लोर टेस्ट से कोई लेना-देना नहीं है यह लोग चाहते हैं कि अविश्वास प्रस्ताव आए. 2-3 हफ्ता बहस चले.

Spread the love