बिग ब्रेकिंग : भूपेश सरकार ने बिजली दर में दी बड़ी छूट….बिजली दरों में किसी भी तरह की बढ़ोत्तरी नहीं … अस्पताल व उद्योगों को बड़ी राहत

रायपुर 30 मई 2020। कोरोना संकट के बीच एक बड़ी राहत की खबर है। राज्य सरकार ने नयी विद्यत दर में बड़ी छूट दी है। तंगहाली में गुजर रहे औद्योगिक घरानों के साथ-साथ अस्पतालों को भी 5 प्रतिशत की छूट दी गयी है। जो दरें साल 2019-20 में प्रस्तावित थी, उसे नये वित्तीय वर्ष में भी जारी रखा गयाहै। हालांकि घरेलू बिजली दरों को पूर्व की तरह बरकरार रखा गया है। साथ ही कृषि व गैर घरेलू व उद्योगों के विद्युत दरों को भी यथावत रखा गया है।

चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा संचालित अस्पताल के लागू विद्युत दरों को राहत देते हुए टैरिफ श्रेणी  hv-6 में सम्मिलत किया गया है। अस्पताल व नर्सिंग होम के साथ-साथ स्वास्थ्य सेंटरों में ऊर्जा प्रभार में 5 प्रतिशत की छूट दी गयाहै।

वहीं राइस मिलों में भी 5 प्रतिशत की छूट दी गयी है। उसी तरह से स्टील सेक्टर के लिए लोड फैक्टर रिबेट लागू किया गया है। इसके तहत लोड फैक्टर रिबेट के लिए निर्धारित अधिकतम लोड फैक्टर प्रतिशत 77 से 70 प्रतिशत से ज्यादा निर्धारित किया गयाहै।

 

 

Spread the love