बिग ब्रेकिंग : स्कूल के साथ-साथ अब कॉलेजों में भी होगी आनलाइऩ क्लास…. राज्य सरकार ने 10 सदस्यीय कमेटी का किया ऐलान…. वीडियो के जरिये बच्चों को मिलेगा स्टडी मैटेरियल… आदेश किया गया जारी ..पढ़िये

रायपुर 8 अप्रैल 2020। स्कूली बच्चों के साथ-साथ अब कालेज के छात्रों के लिए भी आनलाइन क्लास की व्यवस्था की जा रही है। उच्च शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। विभाग की तरफ से इसके क्रियान्वयन और मानिटरिंग के लिए 10 सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है। अपने आदेश में उच्च शिक्षा विभाग ने लॉकडाउन की वजह से अकादमिक कलेंडर में देरी की संभावना जताते हुए वीडियो लेक्चर तैयार कराने को कहा है। ग्रेजुएशन के सिलेबस के मुताबिक वीडियो लेक्चर तैयार किया जायेगा। इस योजना के क्रियान्वयन और मानिटरिंग के लिए अपर संचालक चंदन संजय त्रिपाठी के संयोजन में कमेटी बनाया गया है।

कमेटी में अपर संचालक हिमांशु शेखर, पीसी चौबे, प्राचार्य एसके त्रिपाठी, एसएस अग्रवाल, एसआर कमलेश, सुशील तिवारी, अमिताभ बनर्जी, सहायक प्राध्यापक वेणुगोपाल, जी घनश्याम को शामिल किया गया है।  कमेटी के अलावे विषयवार राज्य स्तरीय नोडल अधिकारी को भी नियुक्त किया गया है। राज्य सरकार ने निर्देश दिया है कि किसी भी एक चैप्टर के वीडियो लेक्चर्स तैयार करने के लिए 3 असिस्टेंट प्रोफेसरों का सेलेक्शन किया जायेगा।

असिस्टेंट प्रोफेसर 7 दिन के भीतर वीडियो तैयार कर कमेटी को भेजेंगे, जिसके अनुमोदन के बाद ही छात्रों के लिए उपलब्ध कराया जायेगा। इस वीडियों को यू-ट्यूब या एप के साथ साथ आनलाइन पोर्टल के जरिये छात्रों तक पहुंचाया जायेगा।

 

 

Spread the love