comscore

बिग ब्रेकिंग : Bed-Dled में प्रवेश इस बार परीक्षा के बाद मिलेगा… व्यापम ने जारी किया बीएड, डीएड सहित इन परीक्षाओं का पूरा शेड्यूल… देखिये पूरा प्रोग्राम

रायपुर 5 अप्रैल 2021। कोरोना के बावजूद इस बार बीएड, डीएड में बिना प्रवेश परीक्षा पास किये एडमिशन नहीं होगा। पिछली बार कोरोना की वजह से व्यापम ने तमाम परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था, जिसके बाद तमाम प्रवेश पाठ्यक्रमों में अंकों के आधार पर कालेजों में दाखिला दिया गया था। व्यापम ने इस साल प्रवेश परीक्षा के आयोजन को लेकर टाइम टेबल जारी कर दिया है।

बीएड की परीक्षा 11 जुलाई को होगी। परीक्षा के लिए 20 मई से आवेदन प्रारंभ होगा, वहीं 13 जून तक परीक्षार्थी अपना आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन में सुधार के लिए 14 जून से 18 जून तक का वक्त दिया गया है।

वहीं डीएलएड की परीक्षा 11 जुलाई को ही दूसरी पाली यानि 2 बजे से सवा चार बजे तक होगी। डीएलएड के लिए 20 मई से आवेदन शुरू होंगे, 13 जून तक आवेदन कर सकेंगे, जबकि 14 से 18 जून तक आवेदन में सुधार किया जा सकेगा।

प्री बीए बीएड और प्री बीएससी बीएड के लिए 25 जुलाई को परीक्षा होगी। इसके लिए आवेदन 27 मई से 20 जून तक किया जा सकेगा। 21 से 25 जून तक आवेदन में सुधार के लिए वक्त होगा।

514
Spread the love