npg
Featured

बड़ा बम धमाका : मोहर्रम के जुलूस के दौरान बम विस्फोट…..अब तक 5 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल…. कई एंबुलेंस और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे..

इस्लामाबाद 19 अगस्त 2021।  अफगानिस्तान में कट्टरपंथी तालिबानियों का कब्जा होने के बाद उसके साइड इफेक्ट पाकिस्तान में भी दिखने शुरू हो गए हैं. पाकिस्तान के सिंध प्रांत के गुरुवार को ब्लास्ट हुआ, जिसमें शिया  समुदाय के 5 लोग मारे गए हैं. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत के बहावन नगर में शिया […]

Spread the love

बड़ा बम धमाका : मोहर्रम के जुलूस के दौरान बम विस्फोट…..अब तक 5 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल…. कई एंबुलेंस और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे..
X

इस्लामाबाद 19 अगस्त 2021। अफगानिस्तान में कट्टरपंथी तालिबानियों का कब्जा होने के बाद उसके साइड इफेक्ट पाकिस्तान में भी दिखने शुरू हो गए हैं. पाकिस्तान के सिंध प्रांत के गुरुवार को ब्लास्ट हुआ, जिसमें शिया समुदाय के 5 लोग मारे गए हैं. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत के बहावन नगर में शिया (Shia) समुदाय के लोग अपना जुलूस निकाल रहे थे. उसी दौरान जुलूस पर हमला किया गया. इस अटैक में 5 लोग मारे गए और करीब 40 लोग घायल हो गए. हमले के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई. जिसकी आड़ में हमलावर वहां से फरार हो गए.

इस हमले में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में पुलिस और एंबुलेंस की गाड़ियों को घटनास्थल की ओर जाते हुए देखा जा सकता है. कई घायल लोगों को पंजाब प्रांत के पूर्वी हिस्से में मौजूद इस शहर में सड़क किनारे मदद के इंतजार में बैठे हुए देखा जा सकता है. शहर के पुलिस अधिकारी मोहम्मद असद और शिया नेता खावर शफाकत ने बम धमाके की पुष्टि कर दी है. चश्मदीदों ने कहा कि शहर में धमाके के बाद तनाव बढ़ गया है. शिया समुदाय ने हमले का विरोध किया है और प्रतिशोध की मांग की है. शफाकत ने कहा कि विस्फोट उस समय हुआ जब जुलूस मुहाजिर कॉलोनी नामक भीड़भाड़ वाले इलाके से गुजर रहा था. उन्होंने हमले की निंदा की और सरकार से इस तरह के जुलूसों में सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया. देश के अन्य हिस्सों में भी इस तरह के जुलूस हो रहे हैं.

Next Story