Begin typing your search above and press return to search.

भूपेश बघेल ने राहुल गांधी से कमान संभालने का किया अनुरोध…. लिखा पत्र, विधानसभा चुनाव की दिलायी याद… कहा- “राहुल जी देश को दिशा दिखायें और कांग्रेस का नेतृत्व पुन: संभाले”

भूपेश बघेल ने राहुल गांधी से कमान संभालने का किया अनुरोध…. लिखा पत्र, विधानसभा चुनाव की दिलायी याद… कहा- “राहुल जी देश को दिशा दिखायें और कांग्रेस का नेतृत्व पुन: संभाले”
X
By NPG News

रायपुर 23 अगस्त 2020। सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा जताने के बाद अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर नेतृत्व संभालने का अनुरोध किया है। अपने दो पन्ने के पत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ही देश के लिए उम्मीद का किरण बताया है। राहुल गांधी को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा चुनाव की याद दिलायीहै। उन्होंने लिखा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में ही कांग्रेस ने गुजरात में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था और छत्तीसगढ़, राजस्थान व मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी।

भूपेश बघेल ने एक खत में लिखा है, ”गांधी-नेहरू परिवार का भारत को गरीब राष्ट्र की श्रेणी से आधुनिक राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है. गांधी-नेहरू परिवार ने देश के लिए जो कुर्बानियां दी हैं, वो अविस्मरणी है. 135 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी ने पहले भी अनेक संकटों का सामना किया है, लेकिन कांग्रेस के लाखों-करोड़ों कार्यकर्ताओं की गांधी नेहरू परिवार के प्रति आस्था सदैव अडिग रही है. देश की जनता ने लोकतांत्रिक परंपराओं के अनुरूप ही गांधी नेहरू परिवार के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की है.”

बघेल ने गुजरात और छत्तीसगढ़ चुनाव की याद दिलाते हुए लिखा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त किया. गुजरात विधानसभा चुनाव में भी हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. देश को वर्तमान संकट से उबारने में सोनिया और राहुल गांधी ही आशा की किरण दिखाई देते हैं. इसलिए आपसे विनम्र अनुरोध है कि आप एक बार फिर से कांग्रेस का नेतृत्व संभाले.

आपको बता दें कि कुछ दिनों से पार्टी नेतृत्व को लेकर कांग्रेस में बहस छिड़ी हुई है। 23 कांग्रेस नेताओं ने पत्र लिखकर पूर्णकालिक राष्ट्रीय अध्यक्ष की मांग की थी, जिसके बाद सोनिया गांधी ने पद छोड़ने की इच्छा जता दी। हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री ने गांधी परिवार पर ही भरोसा जताते हुए बीजेपी के खिलाफ मजबूती से खड़ा होने की बात कही थी।

Next Story