Begin typing your search above and press return to search.

 नए विधानसभा भवन का भूमिपूजन एवं शिलान्यास 28 अगस्त को,  मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भेजा न्यौता….वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होने का किया आग्रह

 नए विधानसभा भवन का भूमिपूजन एवं शिलान्यास 28 अगस्त को,   मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भेजा न्यौता….वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होने का किया आग्रह
X
By NPG News

रायपुर, 15 अगस्त 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवा रायपुर में बनने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा के नये भवन के भूमिपूजन एवं शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को न्यौता भेजा है। बघेल ने पत्र लिख कर सोनिया गांधी से इस समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में और राहुल गांधी को अतिविशिष्ट अतिथि के रुप में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होने का आग्रह किया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नये भवन का भूमिपूजन एवं शिलान्यास समारोह 28 अगस्त को दोपहर 12 बजे आयोजित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को लिखे पत्र में कहा है कि इस समारोह में आपकी उपस्थिति हमें आनंदित करने के साथ प्रोत्साहन भी देगी। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि 1 नवंबर 2000 को राज्य निर्माण के साथ ही सर्व सुविधायुक्त नये विधानसभा भवन की लगातार आवश्यकता महसूस की जा रही है, जो राज्य की प्रगति और आकांक्षाओं के अनुरूप हो। इस आवश्यकता को पूरा करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ सरकार ने नवा रायपुर में छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए भवन के निर्माण का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि इस नये भवन में छत्तीसगढ़ की समृद्ध संस्कृति और परंपरा की झलक दिखेगी। यह भवन स्टेट आफ दी आर्ट तकनीक से सुसज्जित होगा। इस भवन को विधानसभा और उसके सदस्यों की वर्तमान और भविष्य की प्रशासनिक आवश्यकता को देखते हुए डिजाईन किया गया है।

Next Story