Begin typing your search above and press return to search.

भज्जी की ऑल-टाइम टेस्ट XI, सचिन, द्रविड़ सहित ये टीम में है शामिल, विराट और लक्ष्मण को नहीं मिली जगह

भज्जी की ऑल-टाइम टेस्ट XI, सचिन, द्रविड़ सहित ये टीम में है शामिल, विराट और लक्ष्मण को नहीं मिली जगह
X
By NPG News

नईदिल्ली 7 मार्च 2020। टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर और टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने अपनी ऑल-टाइम टेस्ट XI टीम चुनी है। इस टीम में भज्जी ने ना ही विराट कोहली को चुना है और ना ही महेंद्र सिंह धोनी को जगह दी है, जबकि टीम की कमान भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को थमाई है। भज्जी की टीम सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग यही तीन भारतीय क्रिकेट शामिल हैं।

भज्जी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वो अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आने वाले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। भज्जी से जब अपनी ऑल-टाइम टेस्ट XI टीम चुनने के लिए कहा गया, तो उन्होंने पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी वीरेंद्र सहवाग और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट मैथ्यू हेडन को सौंपी। नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भज्जी ने मिस्टर भरोसेमंद के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को टीम में चुना, वहीं नंबर चार पर बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी भज्जी ने मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर को दी।

ऑलराउंडर के तौर पर चुने गए जैक्स कालिस को भज्जी ने नंबर-5 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी, जबकि नंबर-6 पर कप्तान रिकी पोंटिंग को जगह दी। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भज्जी की टीम में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा हैं और तेज गेंदबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर शॉन पोलाक, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्लेन मैकग्रा और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम को चुना। स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न को भज्जी ने चुना।

हरभजन सिंह की ऑल-टाइम टेस्ट XI टीमः वीरेंद्र सहवाग (भारत), मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया), राहुल द्रविड़ (भारत), सचिन तेंदुलकर (भारत), जैक्स कालिस (दक्षिण अफ्रीका), रिकी पोंटिंग (कप्तान, ऑस्ट्रेलिया), कुमार संगकारा (विकेटकीपर, श्रीलंका), शॉन पोलाक (दक्षिण अफ्रीका), शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया), वसीम अकरम (पाकिस्तान), ग्लेन मैकग्रा (ऑस्ट्रेलिया)

Next Story