भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा…हर साल जाते थे वैष्णों देवी

मुंबई 22 जनवरी 2021. लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन हो गया है। उन्होंने 80 साल की उम्र में शुक्रवार को दिल्ली में अंतिम सांस ली। पंजाब केसरी की रिपोर्ट के अनुसार, शहर के अपोलो अस्पताल में दोपहर 12 बजे के आसपास उनका निधन हो गया। वह पिछले तीन महीनों से अस्वस्थ थे। उनका इलाज चल रहा था।

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है। पीएम ने ट्वीट कर लिखा, ‘लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम् शांति!’

नरेंद्र चंचल पिछले काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के अपोलो अस्पताल में पिछले तीन दिनों से उनका इलाज चल रहा था. बताया जा रहा है कि उन्होंने आज दोपहर करीब 12.15 बजे अंतिम सांस ली. उनके निधन से धार्मिक स्थलों में भी शोक की लहर दौड़ गई है.

वे सिर्फ भजन सम्राट ही नहीं बल्कि उन्होंने कई सुपरहिट गानों को भी अपनी आवाज दी है. इनमें ‘बेनाम’ और ‘बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो’ जैसे गाने भी गाए हैं. उनकी मौत से बॉलीवुड इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा है. नरेंद्र चंचल के निधन पर बॉलीवुड और संगीत जगत के सेलेब्स सोशल मीडिया के माध्‍यम से श्रद्धांजलि दे रहे हैं.
सिंगर दलेर मेहंदी ने ट्वीट किया,’ यह जानकर गहरा दुख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यारे नरेन्द्र चंचल जी आज हमें छोड़कर चले गए. उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना. उनके परिवार और प्रशंसकों के लिए संवेदना.’ क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी नरेंद्र चंचल के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है.
Spread the love