Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना संकट में NHMMI नारायणा सुपरस्पेशलिटी हाॅस्पिटल की बेहतरीन पहल : घर बैठे ले सकते हैं स्पेशलिस्ट डाक्टरों से परामर्श…..वीड़ियो कॉल पर पूछे सवाल का आनलाइन करेंगे विशेषज्ञ निराकरण

कोरोना संकट में NHMMI नारायणा सुपरस्पेशलिटी हाॅस्पिटल की बेहतरीन पहल :  घर बैठे ले सकते हैं स्पेशलिस्ट डाक्टरों से परामर्श…..वीड़ियो कॉल पर पूछे सवाल का आनलाइन करेंगे विशेषज्ञ निराकरण
X
By NPG News

रायपुर 17 अप्रैल 2020। कोरोना संकट के बीच लोगों के मन में एक बड़ा सवाल है कि अगर वो बीमार पड़े, तो फिर कहां जायेंगे ?…कहां उनका इलाज होगा ? कहां वो कोरोना के संक्रमण से दूर रहकर अपना इलाजा करा सकेंगे ?….तो इन सभी सवालों का जवाब है ” NHMMI नारायणा सुपर स्पेशलिटी हास्पीटल”। ये अस्पताल उच्च स्तरीय सुविधा के लिए पूरे प्रदेश में मशहूर तो है ही, लोगों को घर बैठे ही वीडियो परामर्श के जरिये आपकी मदद भी कर रहा है।

अस्पताल की तरफ से ये नयी सुविधा शुरू की गयी है, जिसके जरिये अस्पताल के स्पेशलिस्ट डाक्टरों से आप परामर्श ले सकते हैं। इस सेवा के अंतर्गत आप घर में ही रहकर ही विशेषज्ञों से जुड़कर उनसे स्वास्थ्य के संबंध में सलाह और विचार कर सकतें है। इसके लिये आप को करना होगा ये काम… विशेषज्ञों से जुड़ने के लिये नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े….

विशेषज्ञों से जुड़ने के लिये सबसे पहले आप हाॅस्पिटल की दी गयी साइड http://www.narayanahelth.org में जाकर लाॅग इन करना है।
इसके बाद वीडियों परामर्श कनेक्ट करने के बाद स्पेशलिटी का चयन करें। स्पेशलिटी के चयन के बाद जिन डाॅक्टरों से अपको परामर्श लेना हैं उनका चयन करें।
फिर आप अपना मोबाइन नंबर इंटर करें। मोबाइल नंबर डालने के बाद आप अपना अपाॅइंमेट ले सकते है। कुछ देर में ही आप डाॅक्टर से वीडियों काॅल के जरियें कंनेक्ट होकर उनसे अपने स्वास्थ्य संबंधित जानकारी ले सकते है।

NHMMI नारायणा में है विश्वस्तरीय सुविधा

एनएच एमएमआई नारायणा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कुछ सालों में ही अपनी शोहरत प्रदेश ही नहीं मध्य भारत तक पहुंचा दी है। पहले ये सिर्फ 56 बेड का अस्तपाल हुआ करता था, लेकिन अब इसकी क्षमता 250 हो गयी है। अत्याधुनिक उपकरण सुविधाओं, नवीनतम ऑपरेशन थिएटर और चिकित्सा कौशल से संयुक्त 157 बेड क्षमता वाले हॉस्पिटल में इसे रूपांतरित किया गया। आज यह हॉस्पिटल 250 बेड की क्षमता के साथ मध्य भारत का अग्रणी चिकित्सकीय संस्थान बन गया है, जो हृदय रोग मस्तिष्क विज्ञान ,गुर्दा रोग ,और हड्डी रोग के साथ ही कैंसर जैसे जटिल रोगों के इलाज की विस्तृत एवं उत्कृष्ट सेवाएं दे रहा है। ये हॉस्पिटल का लगभग 1.26 लाख वर्ग फुट इमारती क्षेत्र 3 एकड़ के परिसर में फैला है, रायपुर शहर के सबसे शांत इलाके में बसा यह हॉस्पिटल मरीजों के शीघ्र लाभ के लिए सबसे उपयुक्त जगह है।

Next Story