Begin typing your search above and press return to search.

बेन स्टोक्स बनाएंगे ये नया रिकॉर्ड, पहली बार संभालेंगे कप्तानी….

बेन स्टोक्स बनाएंगे ये नया रिकॉर्ड, पहली बार संभालेंगे कप्तानी….
X
By NPG News

नईदिल्ली 1 जुलाई 2020. इंग्लैंड की कप्तानी संभालने जा रहे बेन स्टोक्स एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जाएंगे। उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 मैच में कप्तानी नहीं की थी। पिछले 50 सालों में स्टोक्स ऐसे दूसरे कप्तान होंगे जो बिना प्रथम श्रेणी मैच खेले इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी करेंगे। इससे पहले केविन पीटरसन ने बिना प्रथम श्रेणी मैच खेले इंग्लैंड की वनडे में कप्तानी की थी।

रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहले क्रिकेट टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। रूट की अनुपस्थिति में स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे। रूट अपनी पत्नी कैरी के पास रहने के कारण इंग्लैंड के एजिस बॉल में चल रहे सीरीज से पहले के ट्रेनिंग कैम्प को बुधवार को छोड़ देंगे। रुट की पत्नी इस सप्ताह बाद में अपने दूसरे बच्चे को जन्म देंगीं। इंग्लैंड का ट्रेनिंग दल बुधवार से तीन दिन का आपसी अभ्यास मैच खेलेगा और रूट इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। रूट जब अस्पताल छोड़ेंगे तो उन्हें सात दिन के लिए घर में आइसोलेशन में रहना होगा जिसके बाद ही वह 16 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए 13 जुलाई से इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ पाएंगे।

स्टोक्स ने सोमवार को वचुर्अल कॉन्फ्रेंस में कहा था की वह पूरी सकारात्मकता के साथ कप्तानी संभालेंगे जबकि रूट ने भी उनका समर्थन करते हुए कहा कि वह शानदार टेस्ट कप्तान साबित होंगे। स्टोक्स को 2016 में उपकप्तानी दी गई थी लेकिन एक साल बाद ब्रिस्टल में मारपीट की घटना के बाद उनसे उपकप्तानी छीन ली गई थी। उन्हें पिछले साल एशेज से पहले उपकप्तानी वापस मिली थी। पहले टेस्ट में जोस बटलर उपकप्तान होंगे।

Next Story