Begin typing your search above and press return to search.

बस्तर पुलिस का दावा-कोविड 19 के डर से माओवादी भगा रहे हैं निचले कैडर को.. IG सुंदरराज बोले -“पुख़्ता सूचना.. सुमित्रा उदाहरण है”

बस्तर पुलिस का दावा-कोविड 19 के डर से माओवादी भगा रहे हैं निचले कैडर को.. IG सुंदरराज बोले -“पुख़्ता सूचना.. सुमित्रा उदाहरण है”
X
By NPG News

जगदलपुर,18 जून 2020। कोविड 19 संक्रमण का भय क्या माओवादियों में असर दिखाई दे रहा है। बस्तर पुलिस के दावे की मानें तो इसका जवाब ‘हां’ है। बस्तर पुलिस का दावा है कि, शीर्षस्थ माओवादी कमांडर हिड़मा ने अपनी बटालियन से उनकी रवानगी कर दी है,जिनमें सर्दी खाँसी बुख़ार के लक्षण हैं।

बस्तर रेंज आईजी पी सुंदरराज ने NPG से कहा
“हाँ, हमारे पास इसकी सूचना है और सबूत भी,हिड़मा की बटालियन की कंपनी नंबर के प्लाटून नंबर तीन में शामिल सुमित्रा को इसलिए ही निकाला गया क्योंकि उसे सर्दी खाँसी और बुख़ार की शिकायत थी, सुमित्रा बीते दस बरसों से माओवादी संगठन में काम करती थी,पुलिस ने सर्चिंग के दौरान पेद्दाकवाली के जंगल में बरामद किया था, जिसके बाद उसने पूरा मसला बताया”

सुमित्रा को लेकर बस्तर पुलिस का दावा यह भी कहता है कि, सुमित्रा चेपा परिजनों के पास जाने के लिए जंगल में थी। दी गई जानकारी के अनुसार सुमित्रा का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया है और उसे क्वारनटाईन में रखा गया है। हालाँकि पुलिस को मिली यह जानकारी सही है तो नई मुश्किलें फिर भी प्रशासन के सामने आ गई हैं। IG सुंदरराज ने NPG से कहा

“माओवादी अपने संगठन से हटा रहे हैं, अब ऐसे में यदि वास्तविक कोई संक्रमित माओवादी गाँव आकर रहने लगा तो स्थिति गंभीर होगी, इसलिए हमने पूरे रेंज में गाँव गाँव तक अपील पहुँचाते हुए आग्रह किया है कि यदि कोरोना के डर से माओवादी संगठन छोड़कर लोग वापस आ रहे हैं तो हमें सुचित करें हम आवश्यक परीक्षण कराएँगे और संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक कार्यवाही करेंगे”

Next Story