लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक….कुछ घंटे में ही निपटा लें बैंक के सारे काम… इस महीने की चेक करें अगले 10 दिनों की हॉलीडे लिस्ट

आपको बैंकिंग से जुड़े काम करवाने हैं तो अगले कुछ घंटों में निपटा लें. अगर ऐसा नहीं किया तो आपको तीन दिन तक इंतजार करना पड़ सकता है. दरअसल, देश के अधिकतर हिस्से में लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे. आइए जानते हैं कि आखिर क्यों अगले तीन दिन तक बैंकों में छुट्टी है. 14 नवंबर दिवाली अमावस्या (लक्ष्मी पूजन) और 15 नवंबर को रविवार होने की वजह से अधिकतर राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी.

वहीं, 16 नवंबर को भाईदूज मनाया जाएगा, तो ज्यादातर राज्‍यों में बैंकों के कामकाज नहीं होंगे. कहने का मतलब ये है कि बैंकिंग से जुड़े कामकाज 17 नवंबर को ही हो सकेंगे.इसके बाद 20 और 21 नवंबर को छठ पर्व की वजह से बिहार और झारखंड में बैंक बंद रहेंगे. वहीं, 22 नवंबर रविवार होने के चलते सभी राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी.

यानी अगले 10 दिन में बैंकिंग से जुड़े काम निपटाने के लिए आपको सिर्फ तीन दिन (17,18 और 19 नवंबर) मिलेंगे. इस दौरान एटीएम में कैश की किल्लत भी हो सकती है.हालांकि, इस दौरान आप ऑनलाइन बैंकिंग से जुड़े ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. इसमें नेट बैंकिंग, मनी ट्रांसफर से लेकर ऑनलाइन पेमेंट और अन्य चीजें शामिल हैं.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!